Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

न्यायालय में हाजिर हुए जाप सुप्रीमों पप्पू यादव, इलाज हेतु दिल्ली जाने का मांगा इजाजत

- Sponsored -

मधेपुरा/ जिला के मुरलीगंज थाना कांड संख्या 9/89 में बीते 5 माह से जेल में बंद पप्पू यादव आज मधेपुरा कोर्ट में पेश हुए .32 साल पुराने अपहरण के इस मामले में पप्पू पर अपने के साथी का ही अपहरण करने का आरोप है. जिसमें वे लम्बे समय से फरार बताए जा रहे थे. बीते 11 मई को पटना में उन्हें गिरफ्तार किया गया था तबसे वे जेल में हैं. आज गिरफ्तार किए गए जाप सुप्रीमो पूर्व सांसद पप्पू यादव को जन प्रतिनिधियों से संबंधित विशेष अदालत एडीजे-3 की कोर्ट में हाजिर किया गया। इस दौरान पूर्व सांसद ने अपना बयान रिकार्ड करवाया, साथ ही उन्होंने कोर्ट को बताया कि उनके किडनी में स्टोन हो गया है जिसका ऑपरेशन दिल्ली में कराना है। इसलिए इलाज के लिए दिल्ली जाने की उन्होंने अनुमति भी मांगी। फिलहाल इस पर कोर्ट ने क्या ऑर्डर किया यह अभी सामने नहीं आया है.

विज्ञापन

विज्ञापन

उन्होंने कोर्ट से मामले को जल्द सुनवाई कर खत्म करने की भी अपील की जिसपर कोर्ट ने देखने की बात कही. जिसके बाद उन्हें पुनः एम्बुलेंस से डीएमसीएच भेज दिया गया। इससे पूर्व डीएमसीएच दरभंगा से लेकर मधेपुरा आने तक रास्ते मे उनके समर्थक भी काफिले के साथ उनके साथ होते चले गए। कोर्ट में गवाही के बाद निकलते ही उनके समर्थकों ने नारे लगाने शुरू कर दिए। हालांकि कोर्ट परिसर में ही उन्हें एम्बुलेंस में बैठा दिया गया था, इस कारण से उन्होंने प्रेस में कोई बयान नहीं दिया। लेकिन उनके समर्थकों और जाप के पदाधिकारियों ने बताया कि उनलोगों को कोर्ट पर भरोसा है जरूर न्याय मिलेगी। मालूम हो कि 12 मई को पटना में एक मामले में गिरफ्तारी के बाद उन्हें मधेपुरा कोर्ट से जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार कर 12 मई की रात को ही मधेपुरा कोर्ट लाया गया। जहां से लोअर कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेजते हुए क्वारेंटाइन जेल बीरपुर शिफ्ट कर दिया था। क्वारेंटाइन जेल बीरपुर में रहते हुए बीमारी के ग्राउंड पर वे डीएमसीएच भेजे गए थे। साथ ही उनकी जमानत अर्जी को खारिज करते हुए 1 जून को जिला जज रमेशचंद मालवीय की कोर्ट ने कहा की अपहरण का केस नन कम्पाउंडेबल होता है।

उन्होंने आदेश दिया कि संबंधित कोर्ट एक माह में सेशन ट्रायल शुरू कर 6 माह में सुनवाई पूरी करे। पूर्व सांसद की जमानत अर्जी खारिज होने के बाद शुक्रवार को तीसरा डेट था। कोर्ट की कार्रवाई के संबंध में जानकारी देते हुए पप्पू यादव के अधिवक्ता मनोज कुमार अम्बष्ठ ने बताया कि सीआरपीसी की धारा 313 के तहत उन्होंने आज अपना बयान दर्ज कराया है । बेल के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि वह माननीय उच्च नयायालय में लंबित है.वही जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद्र सिंह ने कहा कि न्याय में देर है अंधेर नहीं है। हमें और हमारे नेता को न्यायालय पर पूर्ण विश्वास है। जल्द ही राजनीतिक षड्यंत्र के इस मामले में न्याय होगा। उन्होंने कहा कि सुबे में कई तरह की समस्याएं हैं लेकिन सरकार भाजपा के दबाव में पप्पू यादव को टारगेट करने में लगी है। उन्होंने कहा कि न्यायालय ने आज बुलाया था इसलिए हमारे नेता हाजिर हुए थे आगे भी जब जब बुलाया जाएगा हम हाजिर होंगे ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...