Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

चौसा के पंचायत समिति बैठक में छाया रहा विकास का मुद्दा

- Sponsored -

- Sponsored -

कुमार साजन/चौसा, मधेपुरा/ चौसा के प्रखंड सभागार में शुक्रवार को पंचायत समिति सदस्य की एक महत्वपूर्ण बैठक प्रखण्ड प्रमुख शम्भू प्रसाद यादव की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में स्वास्थ्य से सम्बन्धित मुद्दा छाया रहा। इसके अलावे मनरेगा, राजस्व एवं बैंक से संबंधित कई मुद्दों को जनप्रतिनिधियों ने सदन के बीच आवाज बुलंद की.

बैठक में कई विभाग के पदाधिकारी से नदारद रहे ।वहीं पूर्व के बैठक में उठाये मुद्दे पर कार्रवाई नहीं देख जनप्रतिनिधियों सदन के प्रति करी निंदा की।बैठक में मुखिया संतोष साह ने सीओ पर सवाल खड़ा करते हुये कहा कि लौआलगान एवं फुलौत के एक- एक लोग अंचल में क्या करता है और वे ऑफिस में भी सरकारी काम काज में लगे रहते है जिस पर सीओ ने कहा कि वे निजी कार्य के लिए दोनों व्यक्तियो को मासिक तनख्वाह पर रखा है।

विज्ञापन

विज्ञापन

वहीं पंचायत समिति सदस्य ने सवाल उठाते हुए कहा कि चौसा बाढ़ सेड के पास अगर सरकारी स्तर पर दुकान के लिए कमरे निर्माण हो जाता तो राजस्व को काफी मिलती ।जिस पर सदन में अधिकारियों ने चुप्पी साध लिया।वहीं पंचायत समिति सदस्य संजय कुमार ने कहा कि उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के खाता धारक परेशान है,कभी सीएसपी संचालक ग्राहकों को बैंक भेजते तो बैंक अधिकारी ग्राहकों से बात किये बगैर उसे सीएसपी भेज कर टाल मटोल कर देते है जिस पर उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक चन्दन कुमार ने कहा कि बैंक के लिंक एवं सीएसपी से सबंधित समस्याओं पर वे बात कर जल्द समस्याओं को दूर करेंगे .

पंचायत समिति सदस्य ने उसी बैंक में दलाल को हटाने पर भी जोर दिया। बैठक में मुखिया विद्यानंद पासवान ने स्थानीय  सड़क समस्या को सदन में अवगत कराया। वहीं बीडीओ रीना कुमारी ने बैठक में पंचायत विकास की आवंटित योजना को हर पंचायत में लागू करने के लिए योजना की विस्तार पूर्ण जानकारी दिया। पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अमित कुमार सिंह ने कहा कि चौसा एवं पंचायत स्तर से अतिरिक्त पीएचसी को पंचायत विकास की योजना से चारदीवारी की निर्माण को लेकर जनप्रतिनिधियों के बीच चर्चा की जिस पर सदन में प्रस्ताव भी लिया गया।

बैठक में मनरेगा पीओ हिमेश कुमार,पीएचसी पदाधिकारी डॉ अमित कुमार सिंह, पंसस बदरे आलम,संजय कुमार,खुर्शीद आलम,मुखिया पंकज मेहता, मनरेगा कनीय अभियंता जय कुमार सिंह, बैंक कर्मी आदि मौजूद थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...