Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

115 व्यक्तियों के विदेश-यात्रा की मिली है जानकारी, सर्वेक्षण में सभी करे सहयोग : डीएम

- Sponsored -

सुभाष चन्द्र झा/सहरसा कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर 1 मार्च से 23 मार्च तक की अवधि के बीच जिले में आने वाले ऐसे लोग जिनका विदेश-यात्रा का इतिहास है उन्हें घर- घर जाकर चिन्हित करने का निर्देश सरकार द्वारा दिया गया है. जिसके आलोक में जिला पदाधिकारी कौशल कुमार ने जिला के 85 गांव के कुल 115 व्यक्तियों के घर – घर जाकर सर्वेक्षण करने का निर्देश दिया है। जिसमें 11 व्यक्तियों के नेपाल से आने की सूचना है. विदेश-यात्रा से आये सभी व्यक्तियों के आवासान स्थान पर ही स्वास्थ्य जांच कराई जाएगी.

इसे भी पढ़िए : सोशल डिस्टेंस पालन कराने गयी पुलिस पर महिलाओं ने बोला हमला  

बाहर से आए व्यक्तियों के सर्वेक्षण के लिए बनाई गई है टीम : बाहर से आए सभी व्यक्तियों के सर्वेक्षण के लिए टीम बनाई गई है. टीम द्वारा ऐसे व्यक्तियों के चयनित गांव का घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया जाएगा. हर एक टीम में एक आंगनबाड़ी एवं एक आशा कार्यकर्ता को सम्मिलित किया गया है. एक टीम द्वारा एक दिन में 50 घरों का सर्वेक्षण किया जाएगा. हर तीन टीम पर एक पर्यवेक्षक भी प्रतिनियुक्ति किए गए हैं.

विज्ञापन

विज्ञापन

इसे भी पढ़िए : अररिया में तूफ़ान से हुआ है भारी क्षति 

सर्वेक्षण के दौरान घरों का किया जाएगा मार्किंग : अगले 5 दिन तक अभियान के रूप में घर-घर सर्वे का कार्य किया जाएगा. इस दौरान सभी घरों की मार्किंग की जाएगी. 5 दिन के बाद 2 दिन तक पुनः सर्वे का कार्य किया जाएगा. घर-घर सर्वे कार्य मे डब्लूएचओ, यूनिसेफ एवं केयर को भी पार्टनर के रूप में सहयोग हेतु सम्मिलित किया गया है. गठित टीम घर-घर सर्वे कर आवश्यकता अनुसार स्वास्थ्य जांच कराएगी. यदि किसी को कोरोना से संबंधित लक्षण पाए जाते हैं तो उसकी स्वास्थ्य जांच कराकर उक्त घर के सभी व्यक्तियों को जांच हेतु सैम्पल ली जाएगी एवं चिकित्सा हेतु अग्रेतर करवाई की जाएगी.

घर-घर सर्वे में आम लोगों से सहयोग की अपील : जिलाधिकारी ने सभी जिलावासियों से घर-घर सर्वेक्षण कार्य में सहयोग की अपील की है. उन्होंने कहा है कि यदि लोगों में किसी प्रकार का लक्षण परिलक्षित होता है तो वे तुरंत सदर अस्पताल, सहरसा या निकटतम स्वास्थ्य केंद्र पर स्वतः संपर्क करें. अभियान के तहत घर-घर सर्वे कार्य का मकसद हर एक घर की जांच है. यदि कहीं कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के लक्षण पाए जाते हैं तो उनका यथाशीघ्र उपचार हो सके.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...