Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

आगामी चुनाव के मद्देनजर उदाकिशुनगंज अनुमंडलीय स्तरीय एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन

कला भवन सभागार में एसडीएम की अध्यक्षता में विधान सभा चुनाव को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

रजनीकांत ठाकुर@उदाकिशुनगंज(मधेपुरा)
किसी भी निर्वाचन में सेक्टर पदाधिकारी की भूमिका महत्वपूर्ण रहती है। सेक्टर पदाधिकारी के कार्यों के कई आयाम है। जिसमें मतदान के पूर्व,मतदान से एक दिन पूर्व एवं मतदान के दिन किये जाने वाले कार्य सबसे महत्वपूर्ण है। अच्छी तरह एवं समग्रता के साथ गुरुवार को एक दिवसीय प्रशिक्षण में दिये गये निर्देशों को आत्मसात् करें।एसडीएम राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने आगामी बिहार विधान सभा आम निर्वाचन के संदर्भ में कही।

विज्ञापन

विज्ञापन


अनुमंडल स्थित कला भवन सभागार में एसडीएम की अध्यक्षता में विधान सभा चुनाव को लेकर एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम गुरुवार को आयोजित की गई। उदाकिशुनगंज अनुमंडल के बिहारीगंज एवं आलमनगर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए दिए गए प्रशिक्षण में कुल 99 सेक्टर पदाधिकारी उपस्थित थे। आयोजित मास्टर प्रशिक्षकों एवं सेक्टर पदाधिकारियों के एक दिवसीय प्रशिक्षण में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए एसडीएम राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने कहा कि यथासंभव प्रसास किया गया है कि जो आपका कार्यक्षेत्र है उन्हीं क्षेत्रों में सेक्टर पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किये जाएँ। साथ ही एसडीएम ने कहा कि कोविड-19 के कारण यह सुनिश्चित कर लेंगे कि सभी मतदान केन्द्र को सेनिटाईज किया गया है या नहीं। मतदान के दिन भ्रमणशील रहते हुए सभी मतदान केन्द्र पर ससमय मॉक पॉल निर्वाचन संपन्न कराएंगे। आपके कर्तव्यों में आदर्श आचार संहिता का अनुपालन कराया जाना है। साथ हीं उन्होंने कहा कि विगत निर्वाचन में जहाँ मतदान प्रतिशत कम रहा है। उन मतदान केन्द्रों का विशेष रूप से भ्रमण कर कारणों का पता लगाया जा रहा है एवं मतदाताओं को जागरूक करते हुए उन्हें मतदान के लिए प्रेरित किये जाने की बात कही। उपस्थित प्रशिक्षकों को कहा कि ई.वी.एम./वी.वी.पैट के संचालन का भलीभाँति प्रशिक्षण प्राप्त करें। सेक्टर पदाधिकारी की सफलता इसी मे है कि मॉक पोल में कोई मशीन को बदलना नहीं पड़े। उन्होंने कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण कार्यशाला है। सबसे पहला बैकअप आप हीं होते हैं।

अपर अनुमंडल पदाधिकारी संजीव कुमार ने उपस्थित लोगों से कहा कि आप सभी अपने कर्तव्यों को अच्छी तरह समझेंगें तो निर्वाचन सम्पन्न कराना सरल हो जाएगा। साथ हीं आपके कार्यों से माहौल बनेगा और लोगों में विश्वास भी बढ़ेगा। प्रशिक्षक अमित कुमार,रमण कुमार एवं सुमेर राज कृष्णन ने उनके निर्वाचन कर्तव्यों एवं दायित्वों का विस्तृत रूप से जानकारी दी। साथ ही ई.वी.एम. एवं वी.वी.पैट का हेन्डसआउट प्रशिक्षण भी दिया गया। मौके पर उमेश बैठा,अमरपति निरंजन,मनोज कुमार,कौशल किशोर अम्बेडकर,मुकेश कुमार,विकास कुमार,ओमप्रकाश अद्वितीय,बिलास कुमार,आनंद अमर सहित अन्य।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

आर्थिक सहयोग करे

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...