Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

नई शिक्षा नीति में खेल का महत्वपूर्ण स्थान : डॉ. रामनरेश

खेल से मन और शरीर होता है स्वस्थ: डाॅ. कपिल देव

- Sponsored -

- Sponsored -

मधेपुरा/ पतरघट तारा उत्तर माध्यमिक विद्यालय के मैदान पर तारा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन में रविवार को हुआ। मैच का उद्घाटन बीएन मंडल विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. कपिल देव प्रसाद, केंद्रीय विश्वविद्यालय मोतिहारी और बीएनएमयू के सिंडिकेट सदस्य डॉ. रामनरेश सिंह और मधेपुरा जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार यादव ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान कुलसचिव डॉ. कपिल देव प्रसाद ने कहा खेल से शरीर और मन स्वस्थ होता है। खेल से अनुशासन का पाठ पढ़ाया जाता है। उन्होंने पस्तपार में आयोजित भव्य टूर्नामेंट के लिए आयोजन समिति को धन्यवाद देते कहा कि आज युवाओं में भटकाव की स्थिति आ गई है। खेल ही एक ऐसा माध्यम है जिससे युवाओं में सामाजिक एकता और सद्भाव पैदा किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि बीएन मंडल विश्वविद्यालय में भी विभिन्न विधाओं में खेल और खिलाड़ियों के बढ़ावा देने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। उद्घाटन समारोह में केंद्रीय विश्वविद्यालय मोतिहारी के सिंडिकेट सदस्य डॉ. रामनरेश सिंह ने कहा किस खेल से धन और शोहरत दोनों मिलता है। उन्होंने कहा कि नई भारतीय शिक्षा नीति में खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में खेल को विशेष महत्व दिया गया है। उन्होंने कहा कि यहां के बच्चे अपने खेल में आगे बढ़े तो उन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पहचान मिल सकती है। उन्होंने तारा देवी के सामाजिक सरोकारों और शैक्षणिक गतिविधियों को याद करते हुए उन्हें नमन किया। आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रो. अमरेंद्र नारायण सिंह, स्वागत अध्यक्ष नंदलाल यादव ने अतिथियों का स्वागत किया।

मीडिया प्रभारी सह पत्रकार डॉ. संजय कुमार परमार ने बताया कि टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं। प्रत्येक दिन दो मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट का फाइनल 29 जनवरी को आयोजित होगा। 26 जनवरी को हाई स्कूल के बच्चों की प्रतियोगिता और 28 जनवरी को मुफ्त आंख जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। मोतियाबिंद का मुफ्त ऑपरेशन डाॅ. अमित आनंद द्वारा किया जाएगा। मौके पर विनोद कुमार निराला, अमरेंद्र यादव, बाबू साहब, दिनेश प्रसाद सिंह, अवनीश सिंह, शाश्वत परमार ओमजी, सौरव कुमार, चंदन सिंह, संजय कामती, शैलेन्द्र यादव, डॉ. दीपक कुमार सिंह, विवेक मुस्कान, पप्पू यादव सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद थे।

विज्ञापन

विज्ञापन

बैजनाथपुर ने ग्वालपाडा को और समदा ने सुखासन को हराया : पस्तपार में तारा देवी सिंह मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच बैजनाथपुर और ग्वालपाड़ा के बीच खेला गया। ग्वालपाड़ा के कैप्टन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। ग्वालपाडा की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 110 रन बनाए। जिसमें सुमन ने 25 इसराइल ने 26 और अमरजीत ने 22 रनों का योगदान दिया।

बैजनाथपुर के गेंदबाज सोनू ने दो विकेट और आशीष ने 3 विकेट अपने नाम किया। जवाब में बैजनाथपुर की टीम ने निर्धारित ओवर में अपने लक्ष्य को पूरा कर उद्घाटन मैच जीत लिया। बैजनाथपुर के बल्लेबाज सोनू ने 43 रन, ऋषि और सौरभ ने 16-16 रन और श्रवण ने 14 रनों का योगदान दिया। ग्वालपाड़ा के आदित्य और अमरजीत ने एक-एक विकेट हासिल किया। बैजनाथपुर के सोनू कुमार को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। मौके पर स्कोरर आर्या प्रशांत संदीप अमित दीपक, संजय परमार व अन्य मौजूद थे।

दूसरे मैच में समदा ने सुखासन को हराया : समदा की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाया। समदा के जसीम ने 10 छक्का और तीन चौके की मदद से 76 रन बनाया। तनवीर ने छह छक्के और चार चौके की मदद से 55 और तनवीर ने 33 रनों का योगदान दिया। सुखासन के बाॅलर चेतन और सद्दाम ने एक एक विकेट लिया। सुखासन टीम 159 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी। हिमांशु ने 54, अमन ने 33, सिराज ने 30 रनों का योगदान दिया। समदा के नजीर ने तीन विकेट अपने नाम किया। जसीम को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...