Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

बीपीएससी की 67वीं परीक्षा के प्रश्न पत्र पेपर लीक मामले में बड़हरा बीडीओ समेत चार लोग गिरफ्तार

भोजपुर के बड़हरा के प्रखंड विकास पदाधिकारी सह कुंवर सिंह कालेज के स्टैटिक दंडाधिकारी जयवद्र्धन गुप्ता, कालेज के प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक योगेंद्र प्रसाद सिंह, व्याख्याता सह कंट्रोलर सुशील कुमार सिंह और व्याख्याता सह सहायक केंद्राधीक्षक अगम कुमार सहाय शामिल

- Sponsored -

पटना/बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए बड़हरा बीडीओ समेत आरा के कुंवर सिंह कालेज से जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें भोजपुर के बड़हरा के प्रखंड विकास पदाधिकारी सह कुंवर सिंह कालेज के स्टैटिक दंडाधिकारी जयवद्र्धन गुप्ता, कालेज के प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक योगेंद्र प्रसाद सिंह, व्याख्याता सह कंट्रोलर सुशील कुमार सिंह और व्याख्याता सह सहायक केंद्राधीक्षक अगम कुमार सहाय शामिल हैं। एडीजी नैयर हसनैन खान ने चारों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। इस मामले में सोमवार को ही आर्थिक अपराध थाने में आइटी एक्ट एवं बिहार परीक्षा नियंत्रण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

ईओयू अधिकारियों के अनुसार, अब तक के अनुसंधान एवं संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ और साक्ष्य के आधार पर चारों पदाधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। कोर्ट में पेशी कर इनकी पुलिस रिमांड मांगी जाएगी। कांड का अनुसंधान जारी है।

विज्ञापन

विज्ञापन

ईओयू की ओर से गठित विशेष अनुसंधान दल (एसआइटी) करीब 36 घंटे से कुंवर सिंह कालेज के प्राचार्य, बड़हरा बीडीओ समेत चारों पदाधिकारियों से पूछताछ कर रहा था। सोमवार के बाद मंगलवार को भी सुबह से ही पूछताछ जारी रही। शाम पांच बजे के करीब चारों पदाधिकारियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की गई। रविवार को पेपर लीक के बाद से ही कुंवर सिंह कालेज के पदाधिकारी संदेह के घेरे में थे। परीक्षा केंद्र पर हंगामा, अनियमितता, मोबाइल के साथ इंट्री दिए जाने और कुछ छात्रों की अलग कमरे में परीक्षा लिए जाने को लेकर प्राचार्य, मजिस्ट्रेट समेत सेंटर से जुड़े प्रभारियों पर सवाल उठ रहे थे।

ईओयू सूत्रों के अनुसार, पेपर लीक मामले की जांच अभी मुख्य तौर पर पटना और आरा जिला में ही केंद्रित है। इस मामले में मंगलवार को तीन अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इसमें आरा से दो, जबकि पटना से एक को उठाया गया है। जल्द ही कुछ और लोगों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा सकती है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...