Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कोसी नदी पर बनेगा चार लेन का पुल, बिहपुर से वीरपुर को मिलेगी सीधी कनेक्टिविटी

- Sponsored -

- Sponsored -

उदाकिशुनगंज ,मधेपुरा. बिहपुर-वीरपुर एनएच-106 पर फुलौत में कोसी नदी पर चार लेन का पुल बनेगा। पहुंच पथ के साथ पुल की लंबाई 28.94 किमी होगी। इसपर 1478.84 करोड़ की लागत से बनने वाले पुल का सोमवार को जिले के उदाकिशुनगंज अनुमंडल मुख्यालय परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से शिलान्यास किया गया। इस दौरान डीएम,एसपी सहित पुल निर्माण निगम के अफसरों के अलावा प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

फुलौत और बिहपुर के बीच 6.93 किलोमीटर लंबे चार लेन की पुल के निर्माण होने से फुलौत और बिहपुर के बीच की दूरी 72 किलोमीटर से घटकर 12 किलोमीटर की हो जाएगी। अब एनएच-106 पर फुलौत में बनने वाले फोर लेन पुल से बिहपुर से वीरपुर जाने के लिए सीधी कनेक्टिविटी मिलेगी। साथ ही नेपाल,उत्तर और दक्षिण बिहार सहित झारखंड के बीच सड़कों का संपर्क बढ़ेगा। इसे करीब 1478 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा।ज्ञात हो कि राज्य में कोसी नदी पर इससे पहले छह पुल थे। इसमें कोसी महासेतु,भेजा-बकौर,गंडौल,बीपी मंडल सेतु,नवगछिया में विजयघाट पुल और कुरसेला का पुल शामिल है। अब नेशनल हाइवे 106 पर मधेपुरा के फुलौत में 6.930 किलोमीटर लंबे पुल और उदाकिशनगंज से बिहपुर तक करीब 30 किमी सड़क का उद्घाटन से लोगों में खुशी देखने को मिल रही है।

विज्ञापन

विज्ञापन

बताया जाता है कि उक्त पुल को बनाने में करीब 36 महीने का समय लगेगा। जबकि इस पूरी परियोजना में सात छोटे-छोटे पुलों की भी मरम्मत होगी। वही लघु एवं जल संसाधन व विधि मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने कार्यक्रम के बाद मीडिया से कहा से कहा कि फुलौत और बिहपुर के बीच 6.930 किलोमीटर लंबे चार लेन के पुल के निर्माण हो जाने के बाद मौजूदा समय में फुलौत से बिहपुर जाने के लिए करीब 72 किलोमीटर का चक्कर लगाकर जाना पड़ता है, लेकिन फुलौत और बिहपुर के बीच कोसी नदी के ऊपर चार लेन के पुल बन जाने से यह घटकर 12 किलोमीटर की हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि एनएच- 106 के मिसिंग लिंक उदाकिशुनगंज से बिहपुर के बीच बनने वाले अत्याधुनिक पुल व सड़क निर्माण कार्य के लिए जल्द ही शुरू ही जायेगा। वही शिल्यानाश के मौके पर विधायक निरंजन कुमार मेहता, डीएम नवदीप शुक्ला, एसपी संजय कुमार, एसडीएम राजीव रंजन कुमार सिन्हा, डीएसपी सतीश कुमार, थानाध्यक्ष शशिभूषण सिंह , जिला पार्षद अनिकेत मेहता, भाजपा जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार यादव, जदयू जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र नारायण यादव, मुखिया अब्दुल अहद, जदयू प्रखंड अध्यक्ष जनार्दन राय, रमन कुमार यादव सहित अन्य मौजूद थे।

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

आर्थिक सहयोग करे

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...