Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

ईमानदार व सादगी व्यक्तित्व के धनी थे पूर्व राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद-प्रधानाध्यापक विजय पासवान

- Sponsored -

- Sponsored -

महादेव लाल मध्य विद्यालय चौसा में विश्व दिव्यांग दिवस का आयोजन

कोसी टाइम्स प्रतिनिधि@चौसा,मधेपुरा

देश के प्रथम राष्ट्रपति भारत रत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद की 135 वीं जयंती पर कन्या मध्य विद्यालय चौसा में एक समारोह का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में उपस्थित शिक्षकों एवं बच्चों ने पूर्व राष्ट्रपति डॉ प्रसाद के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी तथा उनके जीवन चरित्र पर विस्तार से प्रकाश डाला।

विज्ञापन

विज्ञापन

प्रधानाध्यापक विजय पासवान कहा कि डॉ. प्रसाद के जीवन से सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। राजेंद्र बाबू ईमानदार व सादगी व्यक्तित्व के धनी थे। वे एक महान स्वतंत्रता सेनानी के साथ ही अच्छे देश के संचालक भी रहे। उनके विचार हमेशा लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत रहेगा। लोगों को उनके विचारों को आत्मसात करने की जरूरत बताया। वरीय शिक्षक हकीम उद्दीन ने कहा कि वह खुद में ही एक महान अस्तित्व है, जिन्होंने देश को आगे बढ़ाने का भार अपने कंधों पर संभाला क्योंकि उन्हें खुद विश्वास था कि वह यह कर सकते हैं। उन्होंने सभी देशवासियों को अपने जीवन काल में हमेशा प्यार, प्रेम और भाईचारे का पाठ पढ़ाया उसी प्रकार हम सबको भी उन्हें के दिखाए मार्ग पर चलना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए बाल संसद के शिक्षक संयोजक संजय कुमार सुमन ने कहा कि डॉ0 राजेंद्र प्रसाद आजीवन स्वर्णिम स्वतंत्र भारत के लिए समर्पित रहे। एक छात्र कार्यकर्ता से लेकर स्वाधीन भारत के राष्ट्रपति होने की यात्रा, उनकी अदम्य क्षमता, देश और समाज के प्रति उनके संकल्प और प्रतिबद्धता की महान गाथा है। यह भारतीय राजनीति में निहित लोकतांत्रिक मूल्यों को भी दर्शाती है जहाँ एक छात्र कार्यकर्ता अपने दृढ़ संकल्प और सेवा तत्परता के कारण स्वाधीन भारत का प्रथम राष्ट्रपति बन सका। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक विजय पासवान, रिजवाना इसराइल, हकिम उद्दीन, संजय कुमार सुमन, प्रतिभा गुप्ता, बिंदु कुमारी, संजीवानंद, शुभम कुमारी,विंदुला कुमारी, रेहाना खातून, विभा कुमारी, पुरुषोत्तम कुमार, बाल संसद की प्रधानमंत्री साक्षी कुमारी, उपप्रधानमंत्री गुंजन कुमारी,उम्मे हबीबा, शनुबी नाज,रानी कुमारी,आँचल कुमारी, लवली कुमारी समेत बाल संसद के प्रतिनिधि मौजूद थे।

महादेव लाल मध्य विद्यालय चौसा में अमर शहीद खुदीराम बोस , स्वतंत्र भारत के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न राजेंद्र प्रसाद तथा विश्व दिव्यांग दिवस का आयोजन किया गया । इस अवसर पर उक्त महान विभूतियों के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया गया तथा दिव्यांग जनों को सम्मान, सहयोग और स्नेह देने का संकल्प लिया गया । मौके पर प्रधानाध्यापक सचिन्द्र पासवान, शिक्षक सत्यप्रकाश भारती, यहिया सिद्दीकी, प्रणव कुमार, राजेश कुमार, मंजर इमाम, भालचंद्र मंडल, शिक्षिका मंजू कुमारी, नुजहत परवीन, रीणा कुमारी, श्वेता कुमारी सहित बाल संसद के सदस्यगण तथा छात्रगण उपस्थित थे ।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...