Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

उत्तराखंड केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर में लगी कोरोनारोधी टीके की दूसरी डोज़

- Sponsored -

गोपेश्वर,चमोली(उत्तराखंड)/स्वास्थ्य-विभाग द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत आज मंगलवार को केंद्रीय विद्यालय गोपेश्वर में कैम्प लगाकर 12 से 14 साल तक के 67 विद्यार्थियों को कोरोनारोधी टीके की दूसरी डोज़ लगाई गई । कैम्प में विद्यार्थी व अभिभावक काफ़ी उत्साहित दिखाई दिए । स्वास्थ्य पर्यवेक्षक ज़िला अस्पताल गोपेश्वर से श्रीमती मंजू रानी रावत , श्रीमती शिवानी बिष्ट एवं आशा कार्यकर्ता श्रीमती ज्योति ने बड़े ही व्यवस्थित और सुनियोजित ढंग से बच्चों का टीकाकरण किया । साथ ही तीनों ने विद्यार्थियों को कोरोना से बचाव के तरीक़ों से भी अवगत कराया ।विद्यालय कार्यवाहक प्राचार्य घनश्याम के कुशल मार्गदर्शन-अनुसार इस टीकाकरण कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।

विज्ञापन

विज्ञापन

प्राचार्य घनश्याम ने जानकारी देते हुए कहा कि यदि आपको सांस से सम्बंधित लक्षण हैं (खांसी और छींकना) तो और लोगों को बचाने के लिए आपको मेडिकल मास्क पहनना चाहिए।अगर आपको कोई लक्षण नहीं है तो आपको मेडिकल मास्क पहनने की ज़रुरत नहीं है।अगर आप मास्क पहनते हैं तो उसे सही ढंग से इस्तेमाल करने के बाद नष्ट कर देना चाहिए जिससे उसका सही असर हो और उससे किसी और में वायरस का संक्रमण न फैले।केवल मास्क पहनने से ही संक्रमण से बचाव नहीं होता है, इसलिए इसके साथ बार-बार हाथ धोना, छींकते और खांसते समय मुंह ढकना और किसी सर्दी या फ्लू के लक्षणों (खांसी, छींक, बुखार) वाले व्यक्ति से सीधे संपर्क से बचना ज़रूरी है।

विद्यालय के अध्यापक हयात सिंह, विद्यालय स्वास्थ्य नर्स श्रीमती पूजा रावत ने टीकाकरण को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई ।अभिभावकगण ने प्राचार्य, शिक्षकों तथा विद्यालय द्वारा किए गए समुचित व सुरक्षित प्रबंधन की भूरि-भूरि प्रशंसा की।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...