Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

जिले में हुए लॉक डाउन की स्थिति देखते हुए किसानों का सत्याग्रह स्थगित

- Sponsored -

- Sponsored -

मधेपुरा/ जिले में हुए लॉक डाउन से उत्पन्न परिस्थिति को देखते हुए कोशी नव निर्माण मंच द्वारा 6 जुलाई से चल रहे सत्याग्रह स्थगित कर दिया । मक्के को एम एस पी पर सरकारी खरीद व भावान्तर की माँग को लेकर दूसरे चरण के सत्यागह स्थल पर जिले में हुई लॉक डाउन की स्थिति देखते हुए स्थगित कर दिया गया। लॉक डाउन की सूचना आने के बाद लम्बी बैठक चली और अंत में निर्णय हुआ कि कोरोना महामारी के फैलने से रोकने के लिए लॉक डाउन हुआ है इससे यदि किसी को असहमति भी है फिर भी हमलोग ऐसी नाजूक परिस्थिति में हठधर्मिता नही करेंगे। सत्याग्रह लॉक डाउन के शुरू होने के 1 घण्टा पहले स्थगित कर दिए गया।

विज्ञापन

विज्ञापन

सत्याग्रहियों ने कहा कि हमलोग मक्के की सरकारी खरीद व भावान्तर की अपनी माँगों से पीछे नही हटे है उसे निर्णायक संघर्ष की तरफ बढ़ाया जाएगा। आगे की रणनीति के लिए कल कांफ्रेस काल द्वारा मीटिंग होगी जिसके बाद सर्व सम्मति से अगली रणनीति की घोषणा होगी। देर रात तक चली बैठक में पूर्व विधायक भुपेंद्र ऋषिदेव, प्रो0 जवाहर पासवान, प्रो0 श्यामल यादव, तुरबसू, भी आये और सत्याग्रहियों की माँगो का समर्थन किए।

उनलोगों ने कहा कि इससे बड़ी दुर्भाग्य की बात क्या हो सकती कि सरकार द्वारा तय रेट पर मक्का खरीदने के लिए आंदोलन करना पड़े। किसानों को गोलबंद होकर अपनी मजबूत एकता दिखानी होगी। सत्याग्रह की अगुवाई कर रहे संदीप यादव के साथ इंद्रजीत कुमार, संजीव कुमार मंटु , मुन्ना कुमार पासवान, दिनेश यादव, जगदीश मंडल, राजेंद्र प्रसाद यादव, डोमी राम, विजेंद्र यादव, सिकेंद्र यादव, शिवनंदन यादव, जयकृष्ण मंडल आदि  उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...