Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

भयमुक्त माहौल में होगा चुनाव : डीएसपी

- Sponsored -

शुशांत कुमार/ सिंहेश्वर,मधेपुरा/ विधानसभा चुनाव के लिये चुनाव प्रक्रिया के दौरान आदर्श आचार संहिता के अनुपालन एवं अन्य वैधानिक प्रावधानों के अनुपालन को लेकर आदर्श थाना परिसर में प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. प्रशिक्षण के दौरान डीएसपी अजय नारायण यादव ने कहा कि पुलिस स्वच्छ, स्वतंत्र, शांतिपूर्ण, भयमुक्त एवं निष्पक्ष तरीके से चुनाव संपन्न कराने को लेकर तैयार है.

विज्ञापन

विज्ञापन

कहा चुनाव प्रक्रिया में सबसे महत्वपूर्ण है कि समाज के प्रत्येक वर्ग के लोग भयमुक्त वातावरण में स्वतंत्र रूप से अपना मतदान कर सके जिसे सुनिश्चित कराने में पुलिस की अहम भूमिका है. मतदान के दौरान निष्पक्षता बरतना भी हमारी नैतिक तथा वैधानिक जिम्मेवारी है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस साल कोविड-19 के कारण विधानसभा चुनाव का स्वरूप बदल गया है. इस कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. प्रशिक्षण के दौरान पुलिस अधिकारियों को चुनाव प्रचार के दौरान राजनीतिक दल की सभाएं एवं जुलूस के दौरान बरती जाने वाली सावधानी, मतदान के दिन पुलिस कर्मियों के कर्तव्य, सीमावर्ती क्षेत्रों के लिए विशेष निर्देश, मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के उपाय का पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया.

वहीं कोविड 19 के दौरान विशेष सर्तकता बरतने की बात कही गई. संक्रमित व्यक्ति अगर मतदान करना चाहे तो कैसे मतदान कराया जायेगा इस बारें में विशेष बाते कहीं. मौके पर सिंहेश्वर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार, गम्हरिया मनोज कुमार बच्चन, शंकरपुर श्रीकांत शर्मा, एएसआई राजेश कुमार, अमरेन्द्र सिन्हा, गंगा सागर चौधरी सहित अन्य थाना के पदाधिकारी मौजूद थे.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...