Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

किसी भी शर्त पर सूर्यास्त के बाद नाव का नही करें परिचालन : सीओ

- Sponsored -

चौसा,मधेपुरा/चौसा अंचल अधिकारी राकेश कुमार सिंह आज चौसा के बाढ़ ग्रस्त गांव का जायजा लिया। इस दौरान बाढ़ प्रभावित गांव के लोगों से मिलकर उनका हाल जाना और हर संभव मदद का भरोसा दिया।
उन्होंने ने ग्रामीणों को सभी तरह के सरकारी योजनाओं व सुविधाओं को शीघ्र मुहैया कराने का भरोसा दिलाया।

अंचल अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि मार्ग में पानी का दबाव देखते हुए सरकारी स्तर पर 27 नाव का परिचालन आरंभ कर दिया गया है। ताकि बाढ़ के दौरान लोगों को आवागमन में किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। फिलहाल पानी कम है चिन्हित किए गए जगहों पर नाव की व्यवस्था की जाएगी। अब तक किसी भी गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश नही किया है।

विज्ञापन

विज्ञापन

भ्रमण के दौरान बाढ़ पीड़ितों ने अंचल अधिकारी से बाढ़ से होने वाली समस्या से अवगत कराया एवं उसके निदान करने की मांग की।उन्होंने कहा कि सूर्यास्त के बाद नदी में नौका के परिचालन पर रोक है। इसके बाद भी देर शाम नौका का परिचालन किया जा रहा है, जो पूरी तरह से गलत है।नाविकों को हिदायत देते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी शर्त पर सूर्यास्त के बाद नाव का परिचालन नही करें और ना ही क्षमता से अधिक आदमी को चढ़ावे।अन्यथा सूचना मिलने पर उचित कार्रवाई करते हुए निबंधन रदद् कर दिया जाएगा।

अंचल अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने भ्रमण के दौरान वे अमनी बासा के बलोरा घाट भी गए जहां लगातार कटाव जारी है। ग्रामीणों से मिलकर उन्होंने वस्तुस्थिति का जायजा लिया।ग्रामीणों ने बताया कि नदी में लगातार हो रहे कटाव से लोगों को चिंता सताने लगी है।कंपनी मुनि, विनोद मुनि, संजय मुनि, विजय मुनि, हनुमान मुनि ने बताया कि जब कोसी में चारों ओर पानी ही पानी हो जाता है तब कटाव रुक जाता है। नदी में पानी घटने के साथ अधिक कटाव होने लगता है। कटाव के कारण पिछले 3 वर्ष में कोसी करीब 500 मीटर चौड़ाई उत्तर की दिशा में खिसकी है। पिछले वर्ष कटाव को देखते हुए पीड़ित परिवारों ने नदी के किनारे से अपना अपना घर उजाड़ कर दूसरे जगह उसी आसपास में बना लिया लेकिन वे लोग कहते हैं कि कटाव के बढ़ते जाने के कारण यहां भी उन लोगों को भी सताने लगा है।पीड़ितों ने कटाव स्थल को रोकने की मांग की। अंचल अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने लोगों को उचित आश्वासन देते हुए कहा कि इस संदर्भ में विस्तृत रिपोर्ट जिला पदाधिकारी को भेजा जाएगा।
क्षेत्र भ्रमण के दौरान फुलौत ओपी अध्यक्ष अनिल कुमार यादव,आदि साथ थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...