Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

सर्वे कार्य से अनुपस्थित 17 सेविका एवं एक आशा को चयन मुक्ति का डीएम ने दिया निर्देश

- Sponsored -

सुभाष चन्द्र झा/ सहरसा/ कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर जिले में एक मार्च से 23 मार्च तक की अवधि में बाहर से आये व्यक्तियों जिनका विदेश यात्रा का इतिहास रहा है ऐसे व्यक्तियों को चिन्हित कर हाउस टू हाउस सर्वे करने के सरकार के निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी कौशल कुमार द्वारा जिलान्तर्गत चिन्हित गांंव में हाउस टू हाउस सर्वे कर स्वास्थ्य जांंच का आदेश दिया गया था. निर्देश के आलोक में 16 अप्रैल से 21 अप्रैल तक प्रतिनियुक्त जांंच टीम द्वारा हाउस टू हाउस सर्वे किया गया. हाउस टू हाउस सर्वे की संध्याकालीन ब्रीफींग में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों से समीक्षा के क्रम में यह तथ्य प्रकाश में आया कि 17 आंंगनबाड़ी सेविका एवं एक आशा कार्यकर्ता हाउस टू हाउस सर्वे कार्य में अनुपास्थित पायी गई.

इसे भी पढ़िए : मिस्टर हत्याकांड का आरोपी आ रहा है फेसबुक पर लाइव ,पुलिस छाक रही है ख़ाक 

प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर इसे गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने उपरोक्त सभी 18 कर्मियों को चयन मुक्त करने की कार्रवाई का आदेश दिया है. हाउस टू हाउस सर्वे कार्य में अनुपस्थित आंंगनबाड़ी सेविका महिषी प्रखंड अन्तर्गत केन्द्र 113 की सविता भारती, केन्द्र 155 की संगीता कुमारी, केन्द्र 214 की अंशु कुमारी, केन्द्र 220 की पिंकी देवी हाउस टू हाउस सर्वे कार्य में आदेश के बाद भी अनुपस्थित रहीं. बनमा ईटहरी प्रखंड अन्तर्गत आंंगनबाड़ी केन्द्र 21 की फातमा खातून, केन्द्र 83 की जूही खातून, केन्द्र 20 की बिनीता कुमारी, केन्द्र 81 की श्वेता कुमारी, केन्द्र 35 की रेणू कुमारी, केन्द्र 31 की बीबी अमना साजी, केन्द्र 24 की पुष्पा कुमारी, केन्द्र 87 की सीमा खातून, एवं केन्द्र 41 की सेविका सुनीता कुमारी अनुपस्थित थीं.

विज्ञापन

विज्ञापन

इसे भी पढ़िए : मामूली विवाद में महिला सीएसपी संचालक की हत्या

वहीं सिमरी बख्तियारपुर प्रखंड के केन्द्र 42 की सेविका नुतन कुमारी एवं आशा रिंकु कुमारी कार्य से अनुपस्थित थीं. मालूम हो कि राज्य सरकार के निर्देश पर जिन व्यक्तियों का विदेश यात्रा का इतिहास रहा है का गृह मंत्रालय से प्राप्त सूची के आलोक में जिला अन्तर्गत विभिन्न प्रखंडों एवं नगर निकाय क्षेत्र के 85 गांव हाउस टू हाउस सर्वे के लिए चिन्हित किये गये थे. इन चिन्हित गांवों में जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में आशा कार्यकर्ता एवं आंंगनबाड़ी कार्यकर्ता की टीम द्वारा 16 अप्रैल से अभियान के अंतर्गत हाउस टू हाउस सर्वे का कार्य आरंभ किया गया था. निर्धारित पांंच दिन में अभियान के अंतर्गत उक्त चिन्हित गांव के कुल 7303 घरों के 35629 व्यक्तियों का सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षण के संदर्भ में सर्वे किया गया.

सर्वे में कुल 105 व्यक्तियों में सर्दी, खांसी, बुखार से संबंधित लक्षण सर्वे टीम द्वारा प्रतिवेदित किये गये. जिसके आलोक में मेडिकल टीम द्वारा उन व्यक्तियों की स्वास्थ्य जांंच की गई तथा संदिग्ध पाये गये 21 व्यक्तियों के कोरोना संक्रमण जांंच के लिए सेम्पल लिये गये हैं. उक्त सेम्पल को दरभंगा मेडिकल कॉलेज जांंच के लिए भेजा गया है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...