Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

11 जनवरी को पैदल यात्री दिवस घोषित करने की उठी मांग

- Sponsored -

मधेपुरा/मधेपुरा की सड़कों के किनारे इंडियन रोड कांग्रेस के मानकों के मुताबिक फुटपाथ निर्माण की बात नागरिक संगठनों ने उठाई है साथ ही 11 जनवरी को देश में पैदल यात्री दिवस घोषित करने मांग पत्र नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को सौंपा है।

उक्त जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति में देते हुए बताया गया कि महामारी के समय यदि सड़क किनारे फुटपाथ नही होंगे तो कैसे शारीरिक दूरी के पालन होगा? आगे कहा गया है कि शहरी यातायात के लिए कार्य कर रहे नागरिक संगठनों के राष्ट्रीय गठबंधन समनेट ने देश भर में पैदल चलने वालो के लिए राष्ट्रीय दिवस मनाने की बात उठायी है इस दिवस को मनाने से पैदल चलने वालों के लिए सुविधा मानकों के अनुरूप उपलब्ध कराने की बात स्वतः सरकार, योजनाकार, कार्यदायी एजेंसियों व समाज में भी आएगा।

विज्ञापन

विज्ञापन

सड़को पर पहला अधिकार पैदल चलने वालों का है इसी लिए इंडियन रोड कांग्रेस ने गाइड लाइन बनाकर अनिवार्य रूप से फुटपाथ निर्माण व सड़क पार की व्यस्था का मानक तय किया है। पर वे धरातल पर नही दिखते है।

इस आशय का मांग पत्र आज नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को दिया गया साथ ही समर्थन में आज पोस्टर लेकर खड़े होकर बस स्टैंड चौक पर पर्चे भी बांटे गए।

इस अभियान को कोशी नव निर्माण मंच के परिषदीय अध्यक्ष सन्दीप यादव, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि पंकज यादव, ई मुरारी , सोनू कुमार, विद्यानन्द राम, मुकेश सैनिक, अंकित, गौरव सरकार, सोनू सरकार, रितिक, काशी, शुभम कुमार, सुजीत कुमार, सौरभ सावन अनमोल व सतीश थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...