Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

बाबा साहब की जयंती के अवसर पर उठी लालू प्रसाद के रिहाई की मांग

- Sponsored -

- Sponsored -

मधेपुरा

मंगलवार को मधेपुरा में ऑल इंडिया स्टूडेन्ट यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव ई० मुरारी कुमार आपने आवस पर सोशल डिस्टेंसिइंग का पालन करते हुए संविंधान निर्माता बाबा साहब डॉ०भीमराव अंबेडकर जी की 129वीं जयंती मनाया और छात्रहित के मुद्दे को लेकर एक दिवसीय धरना भी दिया ।

विज्ञापन

विज्ञापन

ई० मुरारी कुमार ने कहा कि बाबा साहेब विलक्षण प्रतिभा के धनी छात्र थे। उन्होंने कोलंबिया विश्वविद्यालय और लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स दोनों ही विश्वविद्यालयों से अर्थशास्त्र में डॉक्टरेट की उपाधियाँ प्राप्त कीं तथा विधि, अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान में शोध कार्य भी किये । व्यावसायिक जीवन के आरम्भिक भाग में ये अर्थशास्त्र के प्रोफेसर रहे एवं वकालत भी की और बाद का जीवन राजनीतिक गतिविधियों में अधिक बीता। ऐसे महान विभूति को जयंती के अवसर पर छात्रों के आदर्श बाबा साहेब को नमन है ।

ऑल इंडिया स्टूडेन्ट यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष ई० अंशु यादव ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के वजह से आज घर में ही बाबा साहब जी का जन्मदिन भी मना रहे हैं और धरना पर भी बैठे हुए हैं।उन्होंने कहा आमजन के हित से जुड़े हमारी चार माँगे हैं जो सरकार तक पहुंचानी हैं. अपनी मांगों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पहला मांग कि कोटा-दिल्ली और पटना में फंसे तमाम छात्रों को सरकार सभी जरुरी आवश्यकताओं का उचित प्रबंध, दूसरा यह कि सभी छात्रों का तीन माह का लॉज किराया एवम खाना सरकार अपने स्तर से फ्री करें, तीसरा मंगा कि देश के सभी वंचित जरूरत मंद घरों में अनाज तथा दवाई पहुचाने का प्रबंध किया जाय एवं चौथा मांग कि सरकार और तमाम नेता न्यायालय ,राजनीति विद्वेष से ऊपर उठकर लालू जी को रिहा किया जाय जो इस कोरोना संक्रमण के बीच गरीबों के हिम्मत को बढ़ाने का सहयोगी सिद्ध होगा।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...