Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

डीएओ ने किसानों के क्षतिग्रस्त फसलों का किया निरीक्षण

- Sponsored -

- Sponsored -

मधेपुरा / शुक्रवार देर रात आये आंधी तूफान ने जिले के कुछ क्षेत्रों में खूब तबाही मचाया।किसानों को इस आंधी से खूब बर्बादी हुआ है।खासकर मक्का और आम के क्षति ने किसानों को रोने को मजबूर कर दिया है।भारी तबाही को देखते हुए शनिवार को जिला कृषि पदाधिकारी ने कुमारखंड प्रखण्ड के रानीपट्टी गांव पहुंचकर किसानों के खेतों के निरीक्षण किया।

जिला कृषि पदाधिकारी ने बताया कि जिले के चार प्रखण्ड कुमारखंड,शंकरपुर,सिंहेश्वर,गम्हरिया में शुक्रवार को आंधी तूफान से खासा परेशानी आया है।किसानों के मक्का की तबाही हुई है।इस मध्यनजर सभी प्रखंडों के कृषि अधिकारी को निर्देशित किया जा चुका है कि वो अपने क्षेत्रों से किसानों के क्षति का सर्वे कर रिपोर्ट जिला भेजे तदोपरांत उसे पटना भेजा जाएगा। कहा आंधी से किसानों को तबाही हुई है.

विज्ञापन

विज्ञापन

बताया इससे पूर्व आये आंधी का सर्वे कराकर पटना विभाग को भेजा जा चुका है ।अब सरकार के दिशा निर्देश अनुसार किसानों को मुआवजा दिया जाएगा।बताया शुक्रवार रात्रि के तबाही का भी सर्वे करवाया जा रहा है तदोपरांत इसका भी रिपोर्ट भेजा जायेगा जिससे सरकार द्वरा मिलने वाला राहत राशी उन तक पहुँच पाए.इस दौरान श्री बालन ने किसानो को जागरूक भी किया और लॉक डाउन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कृषि कार्य करने का अपील किया.

मौके पर पंचयत समिति रवि रौशन ,आमोद कुमार यादव,विजय कुमार यादव,तीरपीट नारायण झा,अखिलेश कुमार ,महेश मंडल आदि मौजूद थे.

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...