Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मधेपुरा नगर परिषद मे पार्षदों की बैठक संपन्न, लिए गये कई महत्वपूर्ण निर्णय

- Sponsored -

बबलू कुमार/ मधेपुरा/ मंगलवार को नगरपरिषद मधेपुरा मे नव निर्वाचित मुख्य पर्षाद की अध्यक्षता मे पहली आम बैठक की गई। सदन की कार्यवाही को विस्तार पूर्वक बताते हुए पार्षद अशोक कुमार सिन्हा ने बताया की सर्वप्रथम पिछले बैठक की संपुष्टी की गई जिसमे जल नल योजनाओं की पूर्ण नही होने पर उसकी संपुष्टी नही हुई, पिछले प्रधानमंत्री आवास योजनाओं में जमीन रशीद और एलपीसी नही बनने पर उसका विकल्प के लिए एक हजार रुपए के स्टांप पर शपत पत्र दाखिल कर होगा या ऑफिस के द्वारा पारिवारिक सूची बनवा कर लाभार्थी को लाभ दिलाया जायेगा।

वहीं बैठक मे पंद्रह निर्धारित एजेंडा में कच्ची सड़को का प्राथमिकता देकर उसका निविदा सभी वार्ड में बराबर राशि के साथ होगा।साफ-सफाई हेतु छः टीपर कचरा उठाने की गाड़ी और सभी वार्डो में ट्रॉली, सुखा एवम गीला कचरा का डस्टबीन मुख्य सड़क और वार्डो में भी लगाया जाएगा। वहीं मच्छर के प्रकोप से बचाव के लिए तीन फॉगिंग मशीन का क्रय साथ ही तीन हैंड मशीन भी क्रय होगा, मुख्य पथ कॉलेज चौक से कपुरी चौक तक रोड के दोनो तरफ से काली कारण या पक्कीकरण की व्यवस्था के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग से एनओसी लेना या उसको कार्य करना इसकी निर्णय की बात करना, पूर्व में पीडब्ल्यूडी विभाग बारह सड़को को किए गए हस्तगत को निर्माण हेतु कार्य करना।

विज्ञापन

विज्ञापन

वहीं शहर में यूनिवर्सिटी से स्टेशन चौक तक तथा वार्डों में भी 26 यूरिनल (मूत्रालय)महिला और पुरुष हेतु निर्माण करना, अपराधी गतिविधियों को देखते हुए मुख्य सड़क के चौराहा, एवम वार्डो के चौराहा पर सीसीटीवी कैमरा लगाना, शहर में दिसंबर 21तक सभी पॉल पर लाइट और हाई मास्क लाइट लगा जाएगा।
वहीं जल- नल योजनाओं को पुनः उसके निर्माण में कमी हेतु एक बैठक मुख्य पार्षद की अध्यक्षता में एक सप्ताह में होगी जिसमे निर्माण और उसके मेंटेनेंस की बातों पर चर्चा की जायेगी। वहीं आवास योजना की चौथी सूची दस दिन के अंदर विभाग को भेजने की समय सीमा निर्धारित है, इस बार गरीब निसहाय को ठंड में कंबल वितरण, सभी शौचालय को आधुनिक बना कर उसको पे एंड यूज के आधार पर होगी।

बैठक में सभी पार्षदों ने अपनी अपनी समस्या रखी . मुख्यपार्षद ने सदन में कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार को कार्य को जल्द से जल्द में अमलीजामा देने हेतु निर्तादेशित किया.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...