Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

परिषद की निःशुल्क पाठशाला में प्रतियोगिता परीक्षा का हुआ आयोजन

- Sponsored -

- Sponsored -

सुभाष चन्द्र झा /सहरसा/ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा 72 वें स्थापना दिवस पर शुक्रवार को धूमधाम से सौर बाजार स्थित रहुआ गांव में मनाया गया ।ज्ञात हो कि पूर्व से ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा यहां चलाए जा रहे हैं “परिषद की पाठशाला” जोकि विभिन्न ग्रामीणों का आकर्षण का केंद्र बना हुआ है ।

इस “परिषद की पाठशाला “में आम छात्र छात्राओं को नि:शुल्क शिक्षा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एस एफ डी प्रमुख गौरव ठाकुर के नेतृत्व में विगत 10 दिनों से दिया जा रहा है। विद्यार्थी परिषद के स्थापना दिवस के दिन से पूर्व ही प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया गया जिसने 105 बच्चों ने भाग लिया जिसमें प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान आने वाले प्रतिभागियों को विद्यार्थी परिषद के स्थापना दिवस पर सम्मानित किया गया। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अतिथि के रूप में पूर्व प्रदेश सहमंत्री प्रोफेसर गौतम कुमार सिंडिकेट सदस्य ने सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

विज्ञापन

विज्ञापन

स्थापना दिवस को लेकर विद्यार्थी परिषद ने झंडोत्तोलन का कार्यक्रम किया जिसमें प्रदेश उपाध्यक्ष प्रोफेसर कामाख्या नारायण सिंह ने सम्बोधित करते हुए विद्यार्थी परिषद के कार्यों के बारे में आम लोगों को बताया ।साथ ही साथ उन्होंने कहा कि किस प्रकार से विद्यार्थी परिषद ने विगत 72 वर्षों में देश के विभिन्न हिस्सों में अपने कार्यों के माध्यम से समाज के अंदर एक पहचान बनाने का प्रयास किया है ।इस दौरान प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मोनू झा एवं जयंत जोशी ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद हमेशा से ही समाज के अंदर अपने रचनात्मक कार्यों के कारण जाना जाता रहा है ।विद्यार्थी परिषद हमेशा से आम छात्र छात्राओं को एक नेतृत्व के साथ साथ उसके जीवन को दिशा देने का भी काम किया है।

वही एस एफ डी प्रमुख गौरव ठाकुर जिनके संचालन में यह कार्यक्रम हो रहा था उन्होंने कहा कि हमने यहां” परिषद की पाठशाला” इस कारण शुरू की गई छात्र-छात्राओं के अंदर अध्ययन का स्वभाव ना छूटे बिहार सरकार के लापरवाही के वजह से 10 लाख से भी अधिक छात्र छात्रा जनवरी से लेकर अब तक स्कूल का मुंह नहीं देखे हैं ।ऐसे में उनके अंदर अध्ययन का स्वभाव कैसे बरकरार रहे यह हम सब की जिम्मेवारी बनती है। इसको लेकर उन्होंने “परिषद की पाठशाला” नामक एक समूह को खड़ा कर निशुल्क शिक्षा देने का काम कर रहे हैं।

स्थापना दिवस के मौके पर प्रतियोगिता परीक्षा में प्रथम पुरस्कार मोहन जी ठाकुर ,द्वितीय पुरुस्कार अभिषेक आनंद ,तृतीय पुरुस्कार गोपाल ठाकुर को दिया गया।वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम में जय झा के द्वारा देश भक्ति गीत से कायर्क्रम की शुरुआत की गई।इस कार्यक्रम में मंच संचालन गोपाल ठाकुर तथा अध्यक्षता शैलेन्द्र झा ने किया।इस कार्यक्रम में कार्यक्रम सह संयोजक के रूप में शिवम मिश्रा ,रोहित झा नितेश झा बरुन यादव मौसम झा सहित केशव ने सहयोग किया।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...