Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

सिविल सर्जन ने पतरघट पीएचसी में जांच दल एवं लाईन लिस्टिंग का किया निरीक्षण

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

सुभाष चन्द्र झा
कोशी टाइम्स @ सहरसा.

जिले में कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर स्तर पर संक्रमण से बचाव के लिए कारगर कदम उठाये जा रहे हैं। जिले के सभी अस्पतालों को कोरोना के संक्रमण को हराने के लिए पूरी तरह से तैयार कर लिया गया है। बुधवार को जिला सविल सर्जन डॉ ललन प्रसाद सिह तथा जिला समुदायिक उत्प्रेरक राहुल किशोर द्वारा पतरघट ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम पंचायत जम्हरा एवं विशनपुर मे बाहर से आए लोगों का संदिग्ध कोरोना वायरस के जांच हेतु जांच दल एवं लाईन लिस्टिंग का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया गया ।

विज्ञापन

विज्ञापन

जिला सविल सर्जन डॉ ललन प्रसाद सिह ने बताया कोविड-19 से संक्रमित मरीजों को आवश्यक व समुचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिला नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है। कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर सदर अस्पताल के चिकित्सक इमरजेंसी सेवा दे रहे हैं। शहर और ग्रामीण इलाकों में टीम बनाकर लोगों की स्क्रीनिंग जांच की जा रही है। बाहर से लौटे लोगों की हो रही है जांच:जिला समुदायिक उत्प्रेरक राहुल किशोर ने बताया जिले में जारी कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने हाल के दिनों में देश व विदेश से लौटे लोगों को चिन्हित कर उसे आइसोलेट करने का कार्य शुरू कर दिया है।

सहरसा के सभी प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में गठित क्विक रिस्पांस टीम तथा आशा के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वे कर ऐसे लोगों को चिन्हित किया है जो हाल ही में बाहर से घर लौटे हैं। इन लोगों को अधिकारियों द्वारा चिन्हित सभी लोगों की जांच की जा रही है। वही दूसरे राज्यों से आए जिनमें किसी प्रकार का संक्रमण नहीं पाया गया। चिकित्सकों ने उन्हें घरों में रहने के निर्देश दिये है।

संक्रमण से बचने के लिए यह करना जरूरी – नियमित तौर पर हाथ धोए।लोगों से उचित दूरी बनाकर रखें।नाक, कान और आंख को ना छुएं।खाते वक्त टिशू इस्तेमाल करें।खांसी-जुकाम को हल्के में ना लें। मोबाइल की स्क्रीन को साफ रखें। बाथरूम को साफ सुथरा रखें इस मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक, प्रखंड मूल्यांकन एवं अनुश्रवण सहायक एवं प्रखंड समुदायिक उत्प्रेरक उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

आर्थिक सहयोग करे

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...