Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

चौसा में खुलेगा अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय,कवायद तेज

- Sponsored -

- Sponsored -

कुमार साजन 

कोसी टाइम्स@चौसा,मधेपुरा 

विज्ञापन

विज्ञापन

मधेपुरा जिला अंतर्गत चौसा प्रखंड के रसलपुर धुरिया में अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय की स्थापना होगी । इस बाबत विभागीय कवायद तेज हो गया है । लिहाजा अल्पसंख्यक समाज में हर्ष व्याप्त है ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, बिहार के विशेष सचिव सह निदेशक मो.एस. आई. फैसल ने अपने ज्ञापांक 1954 दिनांक 29 अगस्त 2019 के द्वारा विभागीय सहायक निदेशक को मधेपुरा जिलान्तर्गत चौसा प्रखंड के रसलपुर धुरिया में उपलब्ध भूमि की उपयुक्तता के जांच का जिम्मा सौंपा है। जारी आदेश में कहा गया है कि अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय की स्थापना हेतु मधेपुरा जिला के रसलपुर धुरिया में लगभग चार एकड़ भूमि उपलब्ध है। जिसकी उपयुक्तता की जांच जरूरी है। जारी आदेश में बिहार राज्य भवन निर्माण विभाग तथा जिला कल्याण पदाधिकारी, मधेपुरा से समन्वय स्थापित कर कुल नौ बिन्दुओं पर जांच कर एक पक्ष के अंदर प्रतिवेदन तलब किया गया है ।


सनद रहे कि रसलपुर धुरिया में अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय की स्थापना को लेकर बाबा विशु राऊत महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य प्रो.नवल किशोर जायसवाल लंबे समय से पहल कर रहे थे । गौरतलब है कि प्रो. जायसवाल ” विकास पुरुष ” के नाम से सुविख्यात हैं । जिस जगह उक्त विद्यालय बनना है उसके बगल में ही आई टी आई काॅलेज की स्थापना हो चुकी है, जबकि एक डिग्री कालेज के निर्माण का प्रस्ताव स्वीकृत है । बताया जाता है कि इन संस्थानों की स्थापना भी प्रो.जायसवाल के ही प्रयास से हुई है । उन्होंने एक बार फिर विकास की नई इबारत लिखते हुए अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय की स्वीकृति दिलाया है । प्रो.जायसवाल के इन प्रयासों की सर्वत्र प्रशंसा हो रही है ।
लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष मनौवर हुसैन, वरीय जदयू नेता मुर्शीद आलम, हाजी कमाल उद्दीन, सामाजिक शैक्षणिक कल्याण संघ के अध्यक्ष यहिया सिद्दीकी, जदयू के चौसा प्रखंड युवा अध्यक्ष अबुसालेह सिद्दीकी, पैना पंचायत के पूर्व मुखिया मो . शाहजहां , सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक मशीर आलम, समाजसेवी मनौवर आलम, आफताब आलम, तबशीर अहमद, साईं इस्लाम, किस्मत अली , शमीम अख्तर , फरीद आलम आदि ने सुदूरवर्ती रसलपुर धुरिया में अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय की स्थापना में महती भूमिका अदा करने के लिए प्रो.जायसवाल के प्रति आभार प्रकट किया है ।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...