Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

चौसा में वाहन संचालकों द्वारा लिया जाता है मनमाना भाड़ा,भटगामा में लोगों ने किया प्रदर्शन

- Sponsored -

- Sponsored -

?20 किलोमीटर का भाड़ा वसूला जाता है 45 रुपया

?पूर्व मुखिया सुशील कुमार यादव ने कहा नही चलेगी मनमानी

कोसी टाइम्स प्रतिनिधि@चौसा,मधेपुरा

चौसा बस पड़ाव से विभिन्न क्षेत्रों के लिए खुलने वाली वाहन संचालकों द्वारा मनमाने तरीके से भाड़ा वसूलने को लेकर आज रविवार को भटगामा में सैकड़ों ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और इस दौरान उन्होंने कहा कि चौसा से नवगछिया तेतरी की दूरी मात्र 20 किलोमीटर है और भाड़ा लिया जाता है 40 रुपैया। जबकि नवगछिया तेतरी जीरोमाइल से भागलपुर की दूरी भी 20 किलोमीटर है और वहां का भाड़ा 15 रुपया लिया जाता है। वाहन संचालकों द्वारा इस रवैया से आम लोगों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है।

विज्ञापन

विज्ञापन

आम लोगों ने कहा कि यदि शीघ्र ही इस पर अंकुश नहीं लगा तो सड़क जाम कर प्रदर्शन किया जाएगा।इतना रुपए का अंतर क्यों है। यह जवाब किसी के पास नहीं है। इस सवाल को लेकर रोज चौसा,भटगामा, तेतरी जीरोमाइल बस स्टैंड में बस एवं छोटे वाहन संचालकों और यात्रियों के बीच किचकिच होती रहती है। हद यह कि वाहन संचालक क्यों और किस आदेश पर इतना अधिक भाड़ा ले रहे हैं।जबकि किसी भी स्तर पर किराया नहीं बढ़ा है।

पूर्व मुखिया सुशील कुमार यादव प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हुए कहा कि वाहन संचालकों की मनमानी चरम पर है। यात्रियों द्वारा भाड़ा को लेकर जरा सा भी विरोध करने पर यात्रियों को गाड़ी से उतार दिया जाता है और गाली गलौज किया जाता है। यहां तक कि बीमार, लाचार और पैसे की बेवसी रहने से यात्रियों को हाथ पकड़कर जबरदस्ती खींच कर नीचे उतार दिया जाता है। यह दबंगई नहीं है तो और क्या है। उन्होंने कहा कि गन्तव्य स्थानों की दूरी तय करने पर भी सरकारी मानकों को परिवहन विभाग की सभी निर्धारित दरों का उल्लंघन किया जा रहा है। मनमाने ढंग से भाड़ा वसूली को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। पूर्व मुखिया श्री यादव के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने एक संयुक्त हस्ताक्षरित आवेदन जिला पदाधिकारी मधेपुरा, जिला परिवहन पदाधिकारी मधेपुरा, अनुमंडल पदाधिकारी उदाकिशुनगंज, अंचल पदाधिकारी चौसा को एक लिखित आवेदन देकर सरकारी मानकों का भाड़ा तय करने की मांग की है। इस मौके पर कैलाश प्रसाद यादव, योगेंद्र मंडल,पप्पू कुमार, विनोद पाटिल,बमबम कुमार यादव, पूर्व सरपंच निवास चन्द्र यादव मुन्ना शशि कुमार यादव, जयप्रकाश यादव, अरुण सिंह समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

देखें वीडियो,प्रदर्शन करते ग्रामीण 

https://youtu.be/Ydhgc7fc5mw

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...