Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

बिहार में नौकरी पाने के इच्छुक छात्रों के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

5 मई 2021 तक लिया जाएगा ऑनलाइन आवेदन

- Sponsored -

बिहार में नौकरी की पाने का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने 12वीं और स्नातक पास छात्रों के लिए बीटीएससी में 584 खाली पदों को भरने के लिए बहाली निकाली है। बिटीएससी ने फिशरीज ऑफिसर और ओप्थेल्मिक असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन मांगें हैं।

इच्छुक छात्र-छात्राएं इसके लिए ऑफिसियल वेबसाइट pariksha.nic.in या btsc.bih.nic.in पर जाकर 5 मई 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसको लेकर नोटिफिकेशन जारी के दिया गया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक फिशरीज डेवलपमेंट ऑफिसर के 212, फिशरीज एक्सटेंशन ऑफिसर के 136 और ऑप्थेलमिक असिस्टेंट के 236 पदों पर बहाली होगी।

विज्ञापन

विज्ञापन

औद्योगिक मतस्य ऑनर्स में वैसे छात्र जिनके पास बीएससी या एक्वाकल्चर की डिग्री हैं वे फिशरीज डेवलपमेंट ऑफिसर के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा कृषि विश्वविद्यालय से मतस्य पालन में स्नातक की डिग्री रखने वाले छात्र फिशरीज एक्सटेंशन ऑफिसर बन सकते हैं। जिन छात्र-छात्राओं ने विज्ञान संकाय में इंटर पास किया है और उनके पास ओप्थेल्मिक असिस्टेंट कोर्स में डिप्लोमा का सर्टिफिकेट भी है तो वे ओप्थेल्मिक असिस्टेंट के लिए आवेदन कर सकते हैं। सबसे अधिक ओप्थेल्मिक असिस्टेंट का ही पद खाली है।

फिशरीज ऑफिसर पद के लिए 21 से 37 साल के पुरुष और 21 से 40 आयु वर्ग की महिलाएं आवेदन कर सकती हैं। जबकि ओप्थेल्मिक असिस्टेंट पद के लिए 18 से 37 के पुरुष और 18 से 40 वर्ष की महिला अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन दे सकती हैं। सामान्य, ओबीसी और अन्य राज्यों के छात्रों के लिए 200 रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है। जबकि एससी/एसटी/ईबीसी एवं बिहार की महिलाओं के लिए महज 50 रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...