Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

बीपीएससी 67वीं की परीक्षा कल,गलती से भी इन चीजों को लेकर एग्जाम सेंटर न पहुंचे अभ्यर्थी

परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में कैलकुलेटर, मोबाइल, ब्लूटूथ, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रानिक पेन, इलेक्ट्रोनिक घड़ी, स्मार्ट वाच, पेजर इत्यादि जैसी  इलेक्ट्रोनिक सामग्री तथा व्हाइटनर, इरेजर एवं ब्लेड जैसी सामग्री भी ले जाना वर्जित है।

- Sponsored -

पटना ब्यूरो/बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा स्वच्छ, कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी डा.चंद्रशेखर सिंह एवं एसएसपी एमएस ढिल्लो ने सभी केंन्द्रों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया है। परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। डीएम ने कहा कि बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा आठ मई (रविवार) को एकल पाली में (12.00 बजे मध्याह्न से 2.00 बजे अपराह्न तक) होगी। पटना जिले में  55,710 परीक्षार्थी हैं जिनके लिए 83 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं।

विज्ञापन

विज्ञापन

डीएम ने कहा कि उम्मीदवार को परीक्षा केन्द्र में परीक्षा प्रारंभ होने से एक घंटा पूर्व यानी 11.00 बजे पूर्वाह्न से अपने निर्धारित परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा आरंभ होने के बाद परीक्षा भवन में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। किसी भी परिस्थिति में परीक्षा की निर्धारित अवधि की समाप्ति के पूर्व किसी भी परीक्षार्थी को भवन/कक्ष छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में कैलकुलेटर, मोबाइल, ब्लूटूथ, वाईफाई गैजेट, इलेक्ट्रानिक पेन, इलेक्ट्रोनिक घड़ी, स्मार्ट वाच, पेजर इत्यादि जैसी  इलेक्ट्रोनिक सामग्री तथा व्हाइटनर, इरेजर एवं ब्लेड जैसी सामग्री भी ले जाना वर्जित है। परीक्षा केन्द्रों के केन्द्राधीक्षक को छोड़कर किसी भी वीक्षक/कर्मी को परीक्षा अवधि में मोबाइल रखने की अनुमति नहीं होगी।

डीएम ने कहा कि परीक्षा को कदाचारमुक्त संपन्न कराने एवं विधि-व्यवस्था संधारण के लिए 107 स्टैटिक दंडाधिकारियों-सह-प्रेक्षकों एवं 27 जोनल दंडाधिकारिेयों की प्रतिनियुक्ति की गई है। इनके साथ पुलिस पदाधिकारियों एवं सशस्त्र बलों को भी लगाया गया है। साथ ही जिला नियंत्रण कक्ष में आठ सुरक्षित दंडाधिकारियों को मुस्तैद रखा गया है। परीक्षा के अवसर पर आयोग कार्यालय, पटना अवस्थित नियंत्रण कक्ष (0612-2215354) कार्यरत रहेगा। अपर जिला दंडाधिकारी, विधि-व्यवस्था के साथ नगर पुलिस अधीक्षक मध्य, पूर्वी व पश्चिमी उक्त परीक्षा के अवसर पर अपने-अपने क्षेत्र में  विधि-व्यवस्था के वरीय प्रभार में रहेंगे।  डीएम डा.सिंह व एसएसपी ढिल्लों ने कहा कि सभी संलग्न पदाधिकारी, कर्मी एवं अभ्यर्थी कोविड अनुकूल व्यवहार एवं अद्यतन मानक संचालन प्रक्रिया का अनिवार्य रूप से अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...