Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

बीएनएमयू के कर्मचारी पुत्र ने यूपीएससी की ओर से आयोजित सीएपीएफ परीक्षा में प्राप्त किया पहला स्थान

- Sponsored -

संघ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित हाेनेवाली सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) असिस्टेंट कमांडेंट की परीक्षा में बिहार के सचिन कुमार काे देश में पहला स्थान प्राप्त किया है।

सचिन कुमार के पिता डॉ. राजेश्वर राय बीएनएमयू मधेपुरा में लीगल सेल में प्रशाखा पदाधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। वे मुलत: वैशाली जिला के सस्तौल गांव के रहने वाले हैं। सचिन की प्रारंभिक शिक्षा गावं से ही हुई।

विज्ञापन

विज्ञापन

उनके पिता डॉ. राजेश्वर राय ने बताया कि बचपन से ही उनमें देश के लिए कुछ कर गुजरने की जुनून और इच्छा थी। छठीं कक्षा में सैनिक स्कूल की परीक्षा में उत्तीर्ण हुए और नालंदा सैनिक स्कूल में उनका एडमिशन हुआ।

आठवीं कक्षा में बिहार से टॉप कर देश के प्रतिष्ठित राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज में एडमिशन लिया। अपने मेहनत और लगन से 12 वीं में यहां से उत्तीर्ण हुए और तत्कालीन रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर से सर्वश्रेष्ठ कैडेट का सम्मान प्राप्त किया।

इसके बाद वे बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से स्नातक कर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में लग गए। 22 साल की उम्र में उन्होंने यूपीएससी की एक कठिन परीक्षा सीएपीएफ को पास कर लिया है। उनके इस सफलता तो बीएन मंडल विश्वविद्यालय और उनके परिवार में खुशी की लहर है।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...