Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

सिंहेश्वर पुलिस लाइन में रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

- Sponsored -

- Sponsored -

शुशांत अंशु /सिंहेश्वर,मधेपुरा/ सिंहेश्वर के पुलिस लाईन में पुलिस सप्ताह के आखिरी दिन रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम की शुरुआत पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार, डा. शांति यादव सहित अन्य ने दीप प्रज्वलित कर किया.

बताया गया कि पुलिस सप्ताह के सात दिन सामाजिक सरोकार से जुड़ा कई आयोजन किया गया. विद्यालय में पेंटींग प्रतियोगिता, डिबेट कंपिटीशन, मधधनिषेद की जागरूकता, दहेज उन्मुलन, वातावरण संरक्षण जैसे कार्यक्रम किए गए. पुलिस कर्मियों को संबोधित करते हुए एसपी श्री कुमार ने कहा कि रेड क्रॉस सोसाइटी की स्थापना की जरूरत बताते हुए कहा कि एक समय था जब दुनिया विश्व युद्ध से जुझ रही थी. एक देश दूसरे देश के घायल हुए सैनिकों का इलाज नहीं कर रहा था. उसी समय रेड क्रॉस सोसाइटी की जरूरत महसूस की गई. उसी को लेकर रेड क्रॉस की स्थापना हुई. रेड क्रॉस की स्थापना 7 सिद्धांतों को लेकर हुई. लेकिन उसमें दो सिद्धांत इंपासिबिलिटी और यूनिवर्सलिटी हैं. इंपासिबिलिटी जो किसी भी घायल व्यक्ति में किसी भी तरह का भेदभाव नहीं करता है. तथा यूनिवर्सलिटी यह नहीं सोचता है यह हमारे देश का है या नहीं उसके लिए पूरी दुनिया एक समान है. उन्होंने सभी थानाध्यक्ष को संबोधित करते हुए कहा कि आप इसी तरह दायित्व का निर्वहन करें यह नहीं देखे कि पीड़ित व्यक्ति बिहार का है या नहीं है. यह मेरे जिले का है या नहीं है. खासकर मेरे थाना क्षेत्र का है या नहीं है. पहले वह इंसान है उनकी मदद करें.

विज्ञापन

विज्ञापन

कहा हमारा आईपीसी या घटनास्थल बाद में आता है. वही रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन डा. शांति यादव ने कहा पुलिस और पब्लिक का रिलेशन बेहतर होना चाहिए. आम पुलिसिंग की जो व्यवस्था है उसमें भ्रम की स्थिति है. इसे बारिकी से समझने की जरूरत है. उन्होंने कहा मेन इज सोसल एनिमल यानी मनुष्य सामाजिक प्राणी है. इसलिए हमें समाज में आदर्श स्थापित करना चाहिए. पशु भी भीड़, झुंड और समूह में रहता है. लेकिन पशु से बेहतर जिंदगी जीने के लिए समाज की स्थापना की जरूरत होती है.

मौके पर, डॉ रमन, डॉ सुधा यादव, सार्जेंट महेश नारायण सिंह, सिंहेश्वर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार, पुलिस मेंस अध्यक्ष दिनेश पासवान, मंत्री पंकज यादव, इरसाद अख्तर, अजय कुमार ठाकुर, कुंदन, वीर जी, राहुल आदि मौजूद थे.

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...