Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

द रियल सुपर वूमेन 2020 से बबिता को किया गया सम्मानित

- Sponsored -

सुपौल/भारत के सौ सशक्त महिलाओं में राष्ट्रपति से सम्मानित सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के मध्य विद्यालय सरायगढ़ की शिक्षिका बबीता ने एक बार फिर जिले का मान बढाया है। इस बार बबीता को फॉरएवर स्टार इंडिया द्वारा द रियल सुपर वूमेन 2020 से सम्मानित किया गया है।

बबीता ने बताया कि बचपन से हीं समाज की सेवा भावना को लेकर आगे बढीं और बिना किसी स्वार्थ के सामाजिक सरोकार के कार्यों को करती रही। मेरी अपेक्षा कभी अवार्ड पाने की नहीं रही बावजूद विभिन्न संस्थाओं ने मुझे नोटिस किया। इसके लिए मैं सभी का शुक्रगुजार हूं। कहा बचपन में महिलाओं की सामाजिक दशा और दिशा को देखकर ही सामाजिक कुरीतियों को मिटाने का संकल्प लिया थ लेकिन मेरा लक्ष्य समाज से महिलाओं के उत्पीड़न के लिए बनाई गई है इस अंतर्गत परंपरागत कुरीतियों को खत्म करना है जिसके लिए मेरा प्रयास लक्ष्य हासिल करने तक जारी रहेगा।

विज्ञापन

विज्ञापन

उन्होंने उदाहरणार्थ कहा कि हमारी संस्कृति में भी महिलाओं को काफी सम्मान के साथ देखा गया है। धर्म ग्रंथ इस बात की प्रमाण भी है लेकिन यह धर्म ग्रंथों की बात है। धरातल पर यह सब तब संभव हो पाएगा जब समाज का अंतिम व्यक्ति शिक्षित होगा और अपने विवेक से सारे तथ्यों को समझ कर उसके हकीकत को समझेगा।

गौरतलब है कि फोर ईवर स्टार इंडिया के सीईओ राजेश अग्रवाल ने बताया कि बबीता में वह सारी प्रतिभाएं मौजूद है जो हर एक महिला में नहीं होती है उन्होंने कहा कि बिहार के कोसी के सुदूर इलाके की रहने वाली बबीता जो 4 बच्चों की परवरिश व शिक्षक धर्म को निभाते हुए समाज के लिए कार्य करना बहुत बड़ी चुनौती होती है.वह एक कुशल मां ,पत्नी, शिक्षिका व समाज सेविका के रूप में जो सेवा देकर उस मुकाम को हासिल की है जो सुपौल ही नहीं बिहार के लिए रोल मॉडल है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...