Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मंदिर खुलने पर सोशल डिस्टेसिंग को ध्यान रखते हुये अर्घा के माध्यम से होगा बाबा जलाभिषेक

- Sponsored -

- Sponsored -

शुशांत कुमार /सिंहेश्वर,मधेपुरा/ सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के कार्यालय में एक बैठक न्यास समिति के सचिव सह एसडीओ वृंदा लाल की अध्यक्षता में हुई. बैठक में 8 जून को 72 दिन से बंद बाबा भोले नाथ की मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खोलने के सरकार के आदेश पर विचार किया गया. बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पुजा व्यवस्था की योजना बनाई गई है. जिसके लिए गर्भ गृह के गेट से बाबा के शिवलिंग तक पीतल का अर्घा लगाये जाने की बात कही गई. ताकि श्रद्धालु गर्भ गृह के बाहर से ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बाबा का जलाभिषेक कर सके.

विज्ञापन

विज्ञापन

कई वर्षों से लंबित पंडा टोला का गौरी मंदिर जहां महाशिवरात्रि में बाबा सिंहेश्वर नाथ का बारात जाती है. उसका शिलान्यास 10 जून को करने का निर्णय लिया गया है. जो जन सहयोग के द्वारा बनाया जायेगा. वही मंदिर परिसर में न्योछावर के लिए चार चक्का और उससे उपर के वाहन का प्रवेश वर्जित रहेगा. सिर्फ दो पहिया वाहनों को ही मंदिर परिसर में पुजा न्योछावर की अनुमति होगी. भाड़ी वाहनों के लिए मंदिर परिसर से बाहर जगह चिंहित किया जा रहा है. जहां पुजा अर्चना की जायेगी. वहीं बाबा के शिवलिंग के चारों ओर लगे मार्बल के घेरे को बदलने पर भी विचार किया गया है.

बताया गया कि शिवलिंग के चारों ओर घेरा में उपयोग किया गया मार्बल खराब हो गया है. जिसकी उपलब्धता हो जाने से मंदिर खुलने से पूर्व ही उसे बदल दी जायेगी. मौके पर न्यास सदस्य सियाराम यादव, कोषाध्यक्ष मनीष सर्राफ, विजय सिंह, बबलू ऋषिदेव, विजेंद्र ठाकुर, मदन सिंह, स्मिता सिंह, संजीव ठाकुर, प्रबंधक मनोज ठाकुर, विधी लिपिक बालकिशोर यादव, डाटा आपरेटर श्रवण कुमार मौजूद थे.

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...