Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

चौसा अस्पताल में आशा दिवस कार्यक्रम का आयोजन

कोविड एवं नियमित टीकाकरण समेत अन्य योजनाओं की दी गई जानकारी

- Sponsored -

प्रतिनिधि @चौसा, मधेपुरा
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चौसा परिसर में आज सोमवार को आशा दिवस का आयोजन किया गया। कोविड एवं नियमित टीकाकरण, परिवार कल्याण कार्यक्रम सहित विभाग द्वारा चलाये जा रहे अन्य कार्यक्रमों के संबंध उन्हें विस्तार से जानकारी दी गई तथा शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए और सक्रिय होने पर बल दिया गया। केयर इंडिया के प्रबंधक हिमांशु कुमार सिंह ने आशा कार्यकर्ताओं को अपने संबंध क्षेत्र में घर-घर जाकर कोविड टीकाकरण के अद्यतन स्थिति का सर्वे करने तथा प्रथम डोज ले चुके लोगों को सेकेण्ड एवं तीसरा डोज स-समय लेने के लिए जागरूक करने का निर्देश दिया। साथ ही अबतक टीकाकरण से वंचित लोगों को भी वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने को कहा। परिवार कल्याण कार्यक्रम के तहत बंध्याकरण एवं गर्भ निरोध के स्थाई-अस्थायी साधनों को अपनाने के लिए जागरूकता पैदा करने आदि के संबंध में भी बैठक में चर्चा की गई।
प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ज्ञान रंजन ने कहा कि आशा कार्यकर्ता स्वास्थ्य की पहली सीढ़ी है। गांव में सक्रिय स्वास्थ्यकर्मी के रूप में भूमिका निभाने वाली आशा कार्यकर्ता से विभाग को बड़ी उम्मीदें हैं। उन्होंने मातृत्व स्वास्थ्य, परिवार कल्याण, बाल स्वास्थ्य, टीकाकरण में मिल रही सफलता के लिए आशाओं का व्यापक सहयोग मिलने की बात कही।
मौके पर स्वास्थ्य प्रशिक्षक गोपाल सिंह, एक्स रे टेक्निशियन नवनीत कुमार, आशा प्रबंधक आशा कुमारी,जीएनएम बनवारी लाल,लोकेंद्र कुमार आशा फेसिलटर अमला कुमारी,नंदनी कुमारी,रेणु कुमारी,
नूतन कुमारी,नूतन देवी,मंजू कुमारी,अनिता कुमारी समेत अन्य आशा कर्मी एवं स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...