Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अररिया : दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता सह सम्मान समारोह आयोजित

- Sponsored -

- Sponsored -

दिवाकर कुमार/फारबिसगंज,अररिया/ बिहार राज्य भारत स्काउट और गाइड के दो दिवसीय खेल प्रतियोगिता सह सम्मान समारोह का शुभारंभ रविवार को अनुमंडल मुख्यालय फारबिसगंज के प्रांगण में जिला संगठन आयुक्त बैजनाथ प्रसाद साह के नेतृत्व व स्काउटर राशिद जुनैद के संचालन में संपन्न हुआ। कार्यक्रम के उद्घाटनकर्ता के रूप में नगर कार्यपालक पदाधिकारी जयराम प्रसाद के द्वारा स्काउट- गाइड झंडातोलन व फीता काटकर किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर जिला आयुक्त श्री कुमार ठाकुर, विशिष्ट अतिथि शमशाद अंसारी, एस०जी० टीचिंग सेन्टर के प्राचार्य मेराज अंसारी, एकेडमी इंचार्ज आनंद श्रेय उपस्थित थे। खेल प्रतियोगिता के संदर्भ में जिला संगठन आयुक्त बैजनाथ प्रसाद साह ने बताया कि बच्चों में खेल भावना को जागृत करने व शारीरिक तौर पर सशक्त बनाने के उद्देश्य स्काउटिंग के अंतर्गत विभिन्न प्रशिक्षण व खेलों का आयोजन समय-समय पर किया जाता रहा है। लेकिन पिछले एक साल से कोरोना काल को लेकर सभी कार्यक्रम स्थगित की गई थी। पुनः आज बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने के लिए स्काउटिंग गेम का आयोजन किया गया है। खेलों में बाधा सहित साइकिल, बास्केटबॉल, अभिनय प्रदर्शन, थ्रो बॉल, कमांडो कॉलिंग, फुटबॉल गोल पोस्ट, किम्स गेम, वॉल ड्रॉप आदि खेलों का बच्चों ने भरपूर आनंद लिया।

विज्ञापन

विज्ञापन

नगर कार्यपालक पदाधिकारी जयराम कुमार ने अपनी वक्ता में बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि स्काउटिंग की प्रशिक्षण बच्चों को भविष्य में देश सेवा और सेना के लिए तैयार होने की तरफ अग्रसर करती है। सामान्य खेलों से भिन्न स्काउटिंग के गेम बिल्कुल सेना में दी जाने वाली प्रशिक्षण से मिलता जुलता है। बच्चों के भीतर खेल भावना का जागृत होना भी आवश्यक है। जिला आयुक्त श्री कुमार ठाकुर ने अपनी वक्ता में कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेल का भी महत्व है बच्चे खेल के माध्यम से भी अपना कैरियर बना सकते हैं ऐसे बहुत सारे युवा है जो खेल के माध्यम से देश-विदेश में अपने समाज का नाम रोशन कर रहे हैं। स्काउटर राशिद जुनैद ने बताया कि अनुमंडल अंतर्गत विभिन्न संस्थानों एस ०जी० टीचिंग सेन्टर फारबिसगंज, उत्क्रमित मध्य विद्यालय अमोना, अनुमंडल मुख्यालय फारबिसगंज, जिला मुख्यालय अररिया से कुल 175 बच्चों ने भाग लिया। जिसमें प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान लाने वाले प्रतिभागी को चिंतन दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा।

स्काउटिंग खेल प्रतियोगिता में मुख्य भूमिका निभाने वाले में राष्ट्रपति स्काउट कृष्णनंदन कुमार, अमन राय राज्य पुरस्कार स्काउट दीपक कुमार ठाकुर, जबिस, इमरान, मो० सब्दुल, प्रियांक शांडिल के अलावे आफरीन, रिजवाना, आसमा, सादिया, सानिया, सोमनी, खुश आलम, मेहंदी हुसैन, पीयूष कुमार, रवि कुमार, मुर्तजा, सजनी, रेशमा, खुशबू आदि थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...