Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अररिया : आज़ादी के बाद अबतक नही बन पाया यादव टोला का सड़क

- Sponsored -

अररिया/फारबिसगंज प्रखंड की सहवाजपुर पंचायत की वार्ड 10 यादव टोला की हालत आज भी ऐसी है कि यहां मूलभूत सुविधाओं से लोग वंचित हैं. आजादी के बाद आज देश में विकास की बात की जाती है लेकिन यहां मूलभूत सुविधाएं लोगों को नहीं मिल रही है। सहवाजपुर यादव टोला वार्ड 10 के ग्रामीणों का कहना है कि फ़ारबिसगंज विधायक, यादव और मुस्लिम के बस्ती हो होने के कारण सौतेला व्यवहार करते हैं । उनके गांव में आजादी के बाद से अब तक कभी सड़क का निर्माण नहीं कराया गया है. जिससे लोगों को काफी असुविधाएं होती है. वहीं, नदी के किनारे बसे लोगों के लिए बारिश के समय घर से निकलना मुश्किल हो जाता है।

क्या कहते हैं विधायक जी : फरबिसगंज विधायक मंचन केशरी जी से दुरभाष पर उनका पक्ष जानने के लिए सम्पर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि हम अभी दिल्ली में हैं, बाद में बात करते है।

विज्ञापन

विज्ञापन

लोगों का आक्रोश जनप्रतिनिधियों के लिए भी है, जो चुनाव के समय आते हैं और वोट मांगते हैं. बदले में आश्वासन देते हैं कि उनके लिए विकास का काम किया जाएगा. लेकिन कोई भी जनप्रतिनिधि पलट के देखने के लिए भी नहीं आता है. लोगों का कहना है कि सड़क नहीं होने की वजह से यहां लोगों को कही भी जानें में परेशानी होती है. साथ ही स्वास्थ्य खराब होने पर इमरजेंसी के वक्त किसी भी वाहन तक पहुंचाने के लिए गांव के अंतिम छोड़ तक पहुंचाना पड़ता है। लोगों का कहना है कि यह सड़क ग्रामीण टोला सम्पर्क योजना के अंतर्गत वर्ष 2019 में लक्ष्मी स्थान से यादव टोला तक सड़क निर्माण का कार्य करना था, लेकिन स्थानीय पूर्व मुखिया प्रतिनिधि ने अपने निजी स्वार्थ से वार्ड 12 के vip इटभट्ठा के पीछे से वार्ड 13 डोमरा सड़क तक बनवा दिया गया। सड़क नही होने के कारण ससमय इलाज नही मिलने से कई लोगों की जान भी जा चुकी है. जबकि कई लोग सुविधाओं के आभाव में पलायन करने को भी मजबूर हैं. सड़क नहीं होने की वजह से गांव का विकास रेंग रहा है. लेकिन जनप्रतिनिधियों को इस बात की खबर भी नहीं है।

इन्हीं समस्यों को देखते स्थानीय युवा समीन कुमार राय ने ग्रामीणों के सहयोग से यादव टोला जाने वाली सड़क को निस्वार्थ भावना यथासंभव मरम्मत करवाया । मौके पर प्रमोद यादव, पुनियानन्द यादव, रविन्दर यादव, पिंटू यादव, गुनेश्वर यादव, संजय यादव,मेथरानंद यादव, सत्यनारायण यादव,चंदानंद यादव, गोपाल यादव, सुरजानंद यादव वार्ड सदस्य निर्मल यादव,बबलू यादव, नीरज यादव, वीरेंद्र यादव, शिवम् यादव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...