Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अररिया : सीमा इलाके में नेपाल पुलिस दूरबीन से कर रही है निगरानी

- Sponsored -

राजेश शर्मा/जोगबनी/अररिया . अररिया के जोगबनी सीमा से सटे नेपाल के दरहिया बस्ती से रात्रि के समय नशीली दवाओं सहित रजनीगंधा, कपड़ा की भारत से नेपाल की ओर तस्करी लगातार जारी है।इस गौरखधंधा पर रोक लगाने हेतु नेपाल पुलिस अब दूरबीन और वाच टावर से निगरानी कर रही है. स्थानीय लोगो के द्वारा नेपाल के उच्च अधिकारी को दिये गए जानकरी पर नेपाल सशस्त्र पुलिस बल के द्वारा  रात्रि के समय मे निगरानी की जा रही है।नेपाल सशस्त्र पुलिस ने कई गम्भीर आरोप भी लगाये है। नेपाल सशस्त्र पुलिस बल बॉर्डर आउट पोस्ट बखरी प्रमुख स.प्र.नि. हरि शाही ने कहा है कि रात्रि के समय दासगज्जा से तस्करो के द्वारा गुलेल व खाली बोतल से प्रहार किया जा रहा था व मौका पा कर सीमा पार कर नशीली दवा, रजनीगंधा कपड़ा सहित अन्य सामानों की तस्करी कर लिया जाता था। बीती रात भी स्थानीय युवाओं के द्वारा भारत से नेपाल तस्करी कर ले जा रहे रजनीगंधा, नशीली दवा को स्थानीय युवाओं को तस्कर से बरामद कर सशस्त्र पुलिस के हवाले किया गया। हालांकि तस्कर तस्करी के सामान का बोड़ा फेक कर वापस भारत की सीमा में प्रवेश कर गये। ऐसे आपराधिक कार्य में लगे लोगो को रोकने के उद्देश्य से सशस्त्र प्रहरी बल नेपाल नं. 9 गुल्म हेक्वा. (राजस्व तथा भन्सार सुरक्षा गश्ती) रानी व सशस्त्र पुलिस बल बॉर्डर आउट पोस्ट बखरी के द्वारा नियमित ड्यूटी में कडाई किया है।

इसे भी पढ़िए : कृषि अधिकारी अररिया नप गये 

विज्ञापन

विज्ञापन

नशीली दवा के ट्रांजिट प्वाइंट के रूप में विख्यात टिकुलिया बस्ती के सामने नेपाल की खुली सीमा में रहे दरैया बस्ती से मोरंग-सुनसरी सीमा के केशलिया नदी तक के क्षेत्र में सशस्त्र प्रहरी बल, बॉर्डर आउट पोस्ट बखरी के द्वारा दो हाईट पोस्ट का निर्माण किया गया है। सशस्त्र पुलिस बल बॉर्डर आउट पोस्ट बखरी प्रमुख स.प्र.नि. हरि शाही ने बताया कि हाईट पोस्ट पर दूरबीन की मदद से सीमावर्ती क्षेत्र में निगरानी कर आपराधिक गतिविधि में शामिल रहे लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

इसे भी पढ़िए : ऐसे पा सकते है आप भी आम की अच्छी उपज 

अभी स.प्र.ना.नि. मिन बहादुर दर्जी के नेतृत्व में 25 जवान की टीम दरैया बस्ती से केशलिया नदी तक दसगजा के निकट पोस्ट बना चौबीस घण्टा निगरानी कर रही है। वही सशस्त्र पुलिस बल नेपाल नं. 9 गुल्म हेक्वा. (राजस्व तथा भन्सार सुरक्षा गश्ती) रानी के इलाका पुलिस कार्यालय रानी के सुरक्षाकर्मी के द्वारा विराटनगर भन्सार कार्यालय रानी से दरैया बस्ती इस्लामपुर, मटियरुवा में निगरानी कर रही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...