Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

अररिया : ग्लोबल इंडिया फाउंडेशन ने सहयोग करने का जताया इच्छा

- Sponsored -

अररिया | ग्लोबल इंडिया फाउंडेशन ट्रस्ट, अररिया के अध्यक्ष एम ए मोइज नोमानी ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर पत्रकारों से कहा कि देश इस समय कोरोना वायरस से परेशान हाल है। देश इस समय कठिन दौर से गुजर रहा है । इस वक्त देश के लोगों को घबराना नहीं चाहिए, बल्कि सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन पर अमल करना चाहिए और सरकार को पूरी पूरी सहयोग करनी चाहिए।

उन्होंने जिला प्रशासन को आवेदन देकर सामाजिक सरोकार के तहत ग्लोबल इंडिया फाउंडेशन द्वारा जिले में कल्याणकारी कार्य करने की इच्छा जताई है। एम ए मोइज नोमानी ने आगे कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु जो सरकार ने लोकडाउन की तिथि बढ़ाया है ,वह काबिले तारीफ है । हम सभी लोगों को इसका खैर मकदम करना चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पूरा ख्याल रखें । उन्होंने प्रधानमंत्री से मांग की कि दैनिक मजदूरी करने वाले मजदूरों के लिए भी ज्यादा से ज्यादा राहत पैकेज देने की घोषणा करना चाहिए ।

विज्ञापन

विज्ञापन

उन्होंने कहा कि देश में क्रोना वायरस से बचने के लिए ग्लोबल इंडिया फाउंडेशन लोगों को मुफ्त में मास्क , ग्लोब्स, सैनिटाइजर व अन्य सामान वितरित करेगी ।खासकर ट्रस्ट के सदस्यों को मुफ्त में चिकित्सकीय जांच कराकर उन्हें अन्य तरह की सुविधाएं भी दी जाएंगी । ट्रस्ट से जुड़ने के लिए पहले लोगों को 600 रुपए देकर सदस्य बनते थे ,लेकिन अब शुल्क को घटाकर ₹200 कर दी गई है । इस तरह ग्लोबल इंडिया फाउंडेशन के सदस्य बनने के लिए दो सौ रुपए देकर सदस्य बन सकते हैं और एक साल तक ग्लोबल इंडिया फाउंडेशन के द्वारा बनाए गए स्वास्थ्य केंद्र में अपने और अपने परिवारों का मुफ्त में इलाज करा सकते हैं।

गांव गांव में मोबाइल हॉस्पिटल की सुविधा दी जाएगी। जहां गांव गांव जाकर ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा फिजीशियन चिकित्सक के द्वारा लोगों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि फाउंडेशन, ट्रस्ट के सदस्यों को मुफ्त में साबुन डिटॉल व मास्क मुफ्त में वितरित करेगी । जरूरत पड़ने पर राहत सामग्री भी मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा कि चाहे वे किसी भी मजहब के हों ,अत्यंत जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकले और खुद बचें और दूसरों को भी इस महामारी से बचावे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...