Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अररिया : आजादी महोत्सव के रूप में मनाते हुए साईकिल रैली पहुंचा फारबिसगंज

- Sponsored -

फारबिसगंज,अररिया/  भारत सरकार के गृह मंत्रालय के आधीन आने वाली सेन्ट्रल रिजर्व्ड पुलिस बल के द्वारा ७५वां स्वतंत्रता वर्ष आजादी महोत्सव के रूप में मनाते हुए सिलीगुड़ी से पटना तक के लिए साईकिल रैली का आयोजन किया गया जिसमें पुलिस बल वार रविवार को देर संध्या फारबिसगंज पहुंचे। इस रैली की अगुवाई सीआरपीफ के डिप्टी कमांडेंट वकार अहमद कर रहे थे वहीं जवानों के साथ साईकिल रैली में सबसे आगे असिस्टेंट कमांडेंट शैलेन्द्र कुमार नजर आये।

इस साईकिल रैली कार्य्रकम के तहत सीआरपीफ टीम का फारबिसगंज में गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया एवं शहर भ्रमण करते हुए लोगों के अंदर देश भक्ति भावना को जगाये रखने के लिए प्रेरित किया गया। इस मौके पर सर्वप्रथम बगुआ गाँव में जिला में जीवित स्वतंत्रता सेनानी भृगुनाथ शर्मा से आशीर्वाद लेते हुए उन्हें सम्मानित किया गया एवं प्रतिक चिन्ह देकर धन्यवाद् दिया गया। उसके बाद फारबिसगंज स्टेशन परिसर में विभिन्न स्कूलों के बच्चों बच्चियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे पाई वर्ल्ड स्कुल, मिथिला पब्लिक स्कुल एवं जेनिथ पब्लिक स्कुल के बच्चों द्वारा उत्कृष्ट प्रस्तुति दी गयी। पाई वर्ल्ड स्कूल के बच्चों के द्वारा बिहार की माटी और बिहार की गौरव गाथा पर शानदार प्रस्तुति देते हुए सीआरपीफ के अधिकारियों, जवानों व मौजूद लोग को बिहार की हर वो चीज बताने की कोशिश की जिसके ऊपर बिहार के लोगों को नाज हैं। पाई वर्ल्ड स्कूल के निदेशक कार्तिक सिंह ने कहा कि बिहार वीरों कि धरती है।  बिहार ने ही लोगों को गलत के खिलाफ आंदोलन करना सिखाया। उन्होंने सीआरपीफ की टीम को धन्यवाद् देते हुए कहा कि देश की गौरव गाथा को जन जन तक पहुँचाने का जो बीड़ा सभी ने उठाया है यह काबिले तारीफ़ है और जितना हो सके उतना आम लोगों को इस तरीके की चीजों में भाग लेना चाहिए।

विज्ञापन

विज्ञापन

इस अवसर पर सीआरपीफ के अधिकारी व जवानों के अलावे मुख्य अतिथि के तौर पर फारबिसगंज एसडीपीओ रामपुकार सिंह, फारबिसगंज आदर्श थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादवेन्दु, रेलवे स्टेशन मास्टर मनोज झा, रेलवे पुलिस बल के सब इंस्पेक्टर, सीआरपीफ के इंस्पेक्टर प्रभाकर कुमार, सब इंस्पेक्टर अशिवनी कुमार, जागरण कल्याण भारती के अध्यक्ष संजय कुमार, मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष ई आयुष अग्रवाल, पाई वर्ल्ड स्कूल की दीपिका अग्रवाल, राखी डागा, आदित्य सर, मिथिला पब्लिक स्कूल के रजनीश झा, पंकज झा, गोकुल जी, जेनिथ पुब्लिक स्कूल की टीम व बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित थे।

इस मौके पर फारबिसगंज एसडीपीओ श्री सिंह ने कहा कि यह फारबिसगंज के लिए गर्व की बात है कि देश के लिए निकले जवान इस माटी को छूते हुए आगे बढ़ रहे हैं। देश के लिए जीना और भारत माँ के लिए अपने जीवन को सम्पर्पित कर देने की भावना को लोगों तक पहुँचाना काफी बड़ी बात है।  ड्यूटी के साथ साथ आम नागरिक के साथ मिलना एवं जागरूकता पैदा करना एक सकारात्मक पहल है और इसमें सभी को बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। सीआरपीफ के डिप्टी कमांडेंट श्री अहमद ने कहा कि काफी अच्छा महसूस हो रहा है फारबिसगंज आकर एवं ऐसी धरती जहाँ खुद बापू पधारे थे वहां आकर लोगों से मिलना और आज़ादी महोत्सव को एक पर्व के रूप में मनाने का अवसर मिला यह उनलोगों के लिए गर्व की बात है।

श्री अहमद ने कहा कि यह रैली पटना में जाकर समाप्त होगी एवं वहां से सीआरपीफ की दूसरी टीम आगे के लिए प्रस्थान करेगी।  हमारा उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है एवं २ अक्टूबर को राजघाट पहुंचना है।  मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष ई आयुष अग्रवाल ने कहा कि पूर्व में भी आईटीबीपी के अधिकारी व जवान साईकिल रैली करते हुए फारबिसगंज पहुंचे थे और उनका भी जोरदार स्वागत फारबिसगंज के लोगों के द्वारा किया गया था।  यह धरती लोगों को सम्मान देना सिखाती है एवं जब बात देशभक्ति की होती तो फिर फारबिसगंज के लोग पंक्ति में आगे हो या पीछे परन्तु भारत माँ का यशगान दूर दूर तक सुनाई देता रहता है।  उन्होंने कहा कि अररिया जिला के ईमानदार व कुशल नेतृत्व का परिणाम है कि लोग इस तरीके के कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर कर हिस्सा ले रहे है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...