Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मंदिर परिसर में बलि प्रदान करने पर होगी कार्रवाई

- Sponsored -

- Sponsored -

उदाकिशुनगंज(मधेपुरा)/ राज्य सरकार द्वारा दुर्गा पूजा के संबंध में जारी दिशा- निर्देशों के आलोक में एवं डीएम व एसपी के आदेशानुसार मंगलवार को उदाकिशुनगंज के थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर शशिभूषण सिंह के अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित कि गई। नयानगर स्थित प्रसिद्ध माँ भगवती मंदिर प्रांगण में मंदिर कमिटी एवं गणमान्यों के बीच बैठक कर लोगों को सरकार के गाइडलाइन से अवगत कराया।

थानाध्यक्ष शशि भूषण सिंह ने जगह जगह बैनर पोस्टर चिपका कर सर्वसाधारण को सूचित करते हुए कहा है कि कोरोना एवं आदर्श आचार संहिता के कारण दशहरा पर्व के अवसर पर इस बार मंदिर परिसर में बलि प्रदान करना सख्त मना है।उल्लंघन करने पर बाध्य होकर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर शशिभूषण सिंह ने साफ शब्दों में कहा कि वरीय अधिकारियों से मिले निर्देशों के अनुसार दुर्गा पूजा समिति को चुनाव आचार संहिता का अनुपालन करना होगा, साथ ही इस बार तोरण द्वार या पंडाल भी नहीं बनेगा। माइक या लाउडस्पीकर का उपयोग पर भी पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।इस बार मेले का आयोजन व विसर्जन जुलूस भी नहीं किया जाएगा।

विज्ञापन

विज्ञापन

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए सामूहिक प्रसाद वितरण कार्यक्रम पर भी प्रशाशन द्वारा पूर्ण रोक रहेगी। मंदिर कमिटी से जुड़े सभी लोगों से खासकर उन्होंने कहा कि बलि प्रदान पर भी इस बार पूर्ण रूप से रोक लगी है। लोगों को इनका पालन करना चाहिए अन्यथा जो भी प्रशासन के नियम के खिलाफ कार्य करते दोषी पाए जायेंगे, सख्त कार्यवाई की जाएगी। थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर शाषिभूषण सिंह ने कहा कि इससे पूर्व में भी थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में सभी पूजा समिति के सदस्यों के साथ साथ क्षेत्र के सभी गणमान्यों एवं जनप्रतिनिधियों को सरकार द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों से अवगत कराया जा चुका है। क्षेत्र के उदाकिशुनगंज, नयानगर सिंगारपुर ,बुधमा, खाड़ा, सहित कई पंचायतों में बड़ी संख्या में लोगों द्वारा मन्नतें पूरी होने पर बलिप्रदान की रस्म अदा की जाती है।

थानाध्यक्ष ने कहा की क्षेत्र में पोस्टरों के माध्यम से भी नियम निर्देश का पालन करने हेतु प्रचार- प्रसार कराया जा रहा है। बुधामा ओपी प्रभारी प्रह्लाद कुमार सिंह को भी इस कार्य हेतु निर्देशित किया गया है। इस अवसर पर नयानगर में दिवाकर प्रसाद सिंह, गोपाल प्रसाद सिंह, विद्याकर सिंह, रामचंद्र पासवान, छेदी ठाकुर, बीरेंद्र सिंह, माणिक सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...