Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कोरोना गाईडलाइन के अनुसार हो रही है पूजा अर्चना

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

हसनगंज/ कटिहार/ नवरात्रि में मां दुर्गा पूजा को लेकर भक्तों का उत्साह चरम पर है। हर जगह मां दुर्गा से संबंधित भजन बजाए जा रहे हैं। भक्त मां दुर्गा की भक्ति में रमे हुए हैं। नवरात्रि के  छठे दिन गुरुवार को श्रद्धालुओं ने माता कात्यायनी की  पूजा अर्चना की।
आचार्य व पुजारियों द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण  के कारण पूरा वातावरण आध्यात्मिक हो चुका है। प्रखंड के हसनगंज बाजार में स्थापित मां दुर्गा मंदिर में पूजा पाठ व मैया की आरती शारीरिक दूरी बना कर श्रद्धा पूर्वक पूजा अर्चना भक्तों के द्वारा की जा रही है। जिससे पूरे क्षेत्र का माहौल भक्ति मय बना हुआ है। वर्षो पुराना सार्वजनिक दुर्गा मंदिर की प्रसिद्धि बड़ा ही अलौकिक रहा है। यहां पांचो पंचायत सहित बाहर के क्षेत्र से लोग पहुंचकर मैया की पूजा अर्चना कर अपनी मन्नतें मांगते हैं।
विज्ञापन

विज्ञापन

लोगों का कहना है कि यहां मांगी गई हर मुरादे पूरी होती है। जिसको लेकर पूजा कमेटी के सदस्यों ने बताया कि इस मंदिर की स्थापना कई वर्षों पूर्व हमारे पूर्वजों द्वारा की गई थी। पूर्व वर्ष की भांति इस वर्ष भी लोग आपसी चंदा इकट्ठा कर व श्रमदान कर मां की पूजा अर्चना कर रहे हैं। बताया गया कि नवमी के दिन श्रद्धालुओं द्वारा प्रत्येक वर्ष लगभग 400 से 500 बकरे की बलि प्रदान कर मां भवानी को खुश करने की प्रथा चली आ रही है। साथ ही दसवीं पूजा को श्रद्धालु लोग अपने पूरे परिवार के साथ मैया के दर्शन को लेकर आते रहे हैं।
मौके पर कमेटी के सदस्यों ने बताया कि वैश्विक महामारी को देखते हुए कोरोना गाइडलाइन के तहत पूजा अर्चना की जाएगी। इस बार कोई मेला व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया जाएगा। सिर्फ मंदिर में माता की पूजा अर्चना कर बाहर से ही लोग माता के दर्शन कर पाएंगे। बता दें कि कोरोना का दंश झेल रहे कपड़े व्यवसायिक दुकानदारों में मायूसी छाई हुई है। पूर्व वर्ष की भांति इस वर्ष लोगे कपड़ा खरीदने नहीं आ रहे हैं।
- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

आर्थिक सहयोग करे

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

After Related Post Desktop 728X150
Comments
Loading...