Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अवैध रूप से चल रहे हैं आलमनगर के नर्सिंग होम में ऑपरेशन के दौरान एक महिला की मौत

नर्सिंग होम को सील किया गया

- Sponsored -

ब्रजेश कुमार

कोसी टाइम्स@आलमनगर मधेपुरा

थाना क्षेत्र अंतर्गत खुरहान में घल रहे अवैध गुंजन नर्सिंग होम में ऑपरेशन के बाद महिला की मौत हो गई। महिला की मौत होने से परिजनों ने घंटों बबाल मचाया। नर्सिंग होम चलाने वाले डॉक्टरों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने के साथ न्याय की गुहार लगाया है नर्सिंग होम में मृतका का युटरस और एपेंडिक्स का ऑपरेशन कराया गया था।

घटना के बाद नर्सिंग होम के डॉक्टर सहित अन्य कर्मी फरार हो गया। घटना शनिवार की रात करीब आठ बजे की बतायी जा रही है।

विज्ञापन

विज्ञापन

घटना की सूचना पर रविवार की सुबह पुलिस पदाधिकारी राजेंद्र प्रसाद यादव पहुंचकर मामले की छानबीन करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। मृतिका के परिजनों ने बताया कि कि उदाकिशनगंज थाना क्षेत्र के गोपालपुर वार्ड 11 निवासी सरोज कुमार साह की पत्नी कला देवी (27) एक अन्य महिला के साथ शनिवार को खुरहान हाई स्कूल चौक से पश्चिम गुंजन क्लीनिक नामक नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। मृतिका कला देवी के पति ने बताया कि भर्ती के उपरांत देर शाम कला का यूट्रस और अपेंडिक्स का ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के कुछ देर बाद हीं उसकी हालत बिगड़ने लगी। जिसे देख नर्सिंग होम के डॉक्टर सहित सभी कर्मी फरार हो गए। हालांकि मृतिका के शरीर में लगे मशीन के चालू मॉनिटर को देख करीब एक घंटे तक मृतका के परिजन असमंजस में पड़ा रहा। उसके बाद परिजन ने स्थानीय चिकित्सक को लाकर दिखाया तो उसे मृत अवस्था में बताया। घटना के बाद परिजन सहित अन्य लोग आक्रोशित होकर डॉक्टर एवं कर्मी को ढूंढने लगे एवं जमकर हंगामा करना शुरू किया।

दूसरी ओर रात भर परिजन सहित क्लीनिक के सहयोगीयों द्वारा मामले को रफा-दफा करने के लिए भरपूर प्रयास किया गया। लेकिन मामले का निपटारा नहीं हो सका। वहीं रविवार की सुबह मृतिका के कई अन्य परिजन के पहुंचते हीं चिकित्सक पर आरोप- का दौर शुरु हो गया। जहां परिजनों द्वारा सरकारी मुआवजे के अनुरूप मुआवजा देने की मांग की जाने लगी। वहीं परिजनों द्वारा मुआवजे की मांग सहित डॉक्टर पर मुकदमा दर्ज करने सहित न्याय की मांग को लेकर घंटों बवाल काटा उधर घटना की सूचना पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से स्वास्थ्य कर्मियों की टीम पहुंच कर नर्सिंग होम का जायजा लिया। जायजा के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों ने नर्सिंग होम का संचालन को अबैध बताया गया। अवैध रूप से संचालन की जा रही नर्सिंग होम को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ने मौके पर मौजूद पुलिस पदाधिकारी के सहयोग से नर्सिंग होम को सील कर दिया।

स्वास्थ्य कर्मी के टीम में चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मोइनुद्दीन, चिकित्सक डॉ केएम ठाकुर, स्वास्थ्य प्रबंधक मो. नाजिर हुसैन आदि शामिल थे। जिन्होंने नर्सिंग होम में ऑपरेशन कराए हुए अन्य छह मरीजों को समुचित स्वास्थ्य विभाग के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया। जहां उसका उपचार किया जा रहा है। उधर परिजन द्वारा थाने में आवेदन देकर चिकित्सक पर ऑपरेशन के दौरान लापरवाही बरतने से हत्या का आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई गई है। थानाध्यक्ष उदय कुमार ने बताया कि मामले की गहनता पूर्वक छानबीन की जा रही है।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...