Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर
- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

6 बेड वाला बर्न वार्ड तथा आई-ओटी का सिविल सर्जन तथा अस्पताल अधीक्षक ने संयुक्त रूप से किया उद्घाटन

अब मरीजों को मिलेगी बेहतर चिकित्सीय सुविधा - सिविल सर्जन

- Sponsored -

- Sponsored -

सुभाष चन्द्र झा/ सहरसा/ सदर अस्पताल में आग से झुलसे मरीजों के ईलाज के लिए  6 बेड वाला बर्न वार्ड का उद्घाटन सोमवार को किया गया। सिविल सर्जन डाक्टर अवधेश कुमार ने बताया कि पहले यहां आग से झुलसे मरीजों के इलाज के लिए बर्न वार्ड की कोई व्यवस्था नहीं थी। इस कारण आग से गंभीर रूप से झुलसे मरीजों का समुचित इलाज नहीं हो पाता था। आग से झुलसे मरीजों को या तो निजी क्लिनिक का सहारा लेना पड़ता था या इलाज के पटना या दरभंगा जाना पड़ता था। उन्होने बताया पूर्व के दिनों में आकस्मिक कक्ष में ही आग से झुलसे मरीजों का ईलाज किया जाता था। इस कारण ऐसे मरीजों को संक्रमण का खतरा अधिक बना हुआ था। बर्न वार्ड बनने से अब मरीजों को इधर – उधर नहीं जाना होगा तथा सदर अस्पताल में ही उन्हें बेहतर सुविधा मिल सकेगी।

आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा वार्ड: सिविल सर्जन डाक्टर अवधेश कुमार ने बताया कि अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ मरीजों को उच्चतम गुणवत्ता और सर्वाधिक कुशल देखभाल सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। बर्न वार्ड में दो एसी और पंखा लगा दिया गया है। साथ ही बेड, आक्सीजन व अन्य संसाधनों की व्यवस्था अस्पताल अधीक्षक की ओर से की जा रही है। मेडिकल और सर्जिकल विशेषज्ञों की टीम लगातार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रयासरत रहती है कि मरीजों को सर्वाधिक सुरक्षित माहौल में बेहतरीन इलाज उपलब्ध हो। उन्होंने बताया बर्न वार्ड सदर अस्पताल में पूर्व के तरफ बने दो मंजिला भवन के ग्राउंड फ्लोर पर तैयार किया जा रहा है। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन के ओर से कमरे की साफ-सफाई वो रंग-रोगन करा कर इसकी तैयारी शुरू कर दी गयी है।

विज्ञापन

विज्ञापन

आई-ओटी का भी किया गया शुभारंभ – सिविल सर्जन डाक्टर अवधेश कुमार ने बताया इसके साथ ही नये आई-ओटी(आई ऑपरेशन थियेटर) की भी शुरुआत की गयी है। उन्होने कहा भारत सरकार का ब्लाइंडनेस प्रोग्राम पर भी फोकस है तथा इससे ब्लाइंडनेस कंट्रोल में करने में मदद मिलेगी और और अत्याधुनिक मशीन के आने के बाद अधिक से अधिक संख्या में अब इसका बेहतर ढंग से आंखों का इलाज हो पाएगा तथा अधिक से अधिक बुजुर्ग आदमियों के ऑपरेशन करने में भी सुविधा होगी।

इस मौके पर अस्पताल अधीक्षक डॉ रविंद्र मोहन , डीपीएम विनय रंजन ,डॉ एसपी विश्वास अस्पताल मैंनेजर अमित कुमार चंचल ,एएनएम रूपम कुमारी तथा अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...