Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

भारतीय सेना की ओर से नेपाली सेना को ऊपहार स्वरुप दिया गया 10 आईसीयू भेन्टिलेटर

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

 

विज्ञापन

विज्ञापन

राजेश कुमार शर्मा/जोगबनी ,अररिया/ भारतीय सेना की ओर से नेपाली सेना को 10 आईसीयू भेन्टिलेटर उपहार स्वरुप दिया गया है। कोविड 19 को दृष्टिगत करते हुए भारतीय सेना की ओर से यह सहयोग किया गया है । रविवार को भारतीय सेना के द्वारा भेजे गए इन सामाग्रियों को नेपाल के लिए भारतीय राजदूत विनय मोहन क्वात्रा ने नेपाली सेना को हस्तान्तरण किया है ।

नेपाली सेना के मुख्यालय (जंगीअड्डा) में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम कें बीच राजदूत क्वात्रा ने नेपाली सेना के प्रधानसेनापति तथा भारत के मानार्थ महारथी उपाधी से सुशोभित पूर्णचन्द्र थापा को उक्त सामाग्री हस्तान्तरण किया । नेपाल स्थित भारतीय दूतावास की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार हस्तान्तरित भेन्टिलेटर एडभान्स्ड इन्भेसिभ तथा नन इन्भेसिभ रेस्पिरेटरी सर्पोट के हैं, जो व्यापक रुप में प्रयोग किया जा सकता है । बताया गया है कि प्राप्त भेन्टिलेटर अस्पताल के आइसीयु, बहु–विशेषतायुक्त अस्पताल तथा विशेष आइसीयु कक्ष में मरीजों की सुरक्षा के लिए प्रयोग किया जा सकता है।
जानकारी हो कि इससे पहले भी भारतीय सेना की ओर से कई सहयोग प्रदान किया गया है। विशेषतः मानवीय सहायता तथा राहत संबंधी सहयोग दिया जाता रहा है । कहा गया है कि दो देशों के सैनिकों के बीच कायम निरन्तर मानवीय सहयोग अन्तर्गत ही उक्त भेन्टिलेटर उपहार स्वरुप प्रदान किया गया है ।
भेन्टिलेटर हस्तान्तरण कार्यक्रम में बोलते हुए राजदूत क्वात्रा ने कहा कि कोविड 19 के विरुद्ध की जो लडाई है, उसमें विजय प्राप्त हो सके, इसके लिए नेपाली जनता को हर आवश्यक सहयोग के लिए भारत हरदम तैयार है ।

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

आर्थिक सहयोग करे

ADVERTISMENT

ADVERTISMENT

Comments
Loading...