Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

10 बाल श्रमिकों को कराया मुक्त, थानाध्यक्ष ने कहा बच्चों के जीवन से खिलवाड़ करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे

उदाकिशुनगंज से बस पर दिल्ली जा रहे 10 बाल मजदूर कराए गए मुक्त

- Sponsored -

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज से दिल्ली बस के माध्यम से ले जाए जा रहे दस बाल मजदूरों को पुलिस ने बरामद कर लिया। सभी बच्चे बस के माध्यम से उदाकिशुनगंज से दिल्ली ले जाए जा रहे थे। मालूम हो कि रविवार को उदाकिशुनगंज पुलिस बाल श्रम के विरूद्ध ‘नो चाईल्ड लेबर’अभियान चलाकर 10 बाल श्रमिकों को मुक्त कराया गया है। इन बाल श्रमिकों की आयु 15 से 18 वर्ष तक हैं। बाल श्रम के विरूद्ध हुई इस औचक कार्रवाई से हड़कंप की स्थिति है।

विज्ञापन

विज्ञापन

बताया जाता है कि इस पूरे अभियान की सूचना पूर्णतया गोपनीय रखी गयी थी। मुक्त कराये गये बाल श्रमिक अनुमंडल के आलमनगर थाना क्षेत्र के बजराहा,इटहरी सहित अन्य गाँव के थे जिसे काम कराने के लिए दिल्ली ले जा रहे थे जिसे उदाकिशुनगंज पुलिस के सहयोग से पकड़ लिया गया। थानाध्यक्ष शशिभूषण सिंह ने बताया उदाकिशुनगंज प्रखंड मुख्यालय के पटेल चोक स्थित बस स्टैंड से 10 बच्चों को दिल्ली ले जाया जा रहा है सूचना मिलते ही दिल्ली ले जाए जा रहे बच्चों को मुक्त कराने को ले दरोगा कामेश्वर पाण्डे एवं पुलिस बल के साथ पहुँच मामले की तहकीकात की गई जहाँ लग्जरी बस में दस बच्चे मिले जिन्हें मुक्त कराया गया।

वही सूत्रों ने यह भी बताया कि इन बच्चों को गाँव के ही एक व्यक्ति उदाकिशुनगंज से दिल्ली ले जा रहे थे। बता दें कि पुलिस की सक्रियता से बाल मजदूरों को ले जाने वालों पर पैनी नजर है। इससे अब बाल श्रमिक को ले जाने में लोगों के मंसूबे सफल नहीं हो रहें हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...