Home » Recent (Slider) » सीनेट बैठक से पूर्व BNMU में छात्रों का बवाल है जारी

सीनेट बैठक से पूर्व BNMU में छात्रों का बवाल है जारी

Advertisements

मधेपुरा

भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में शनिवार को पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार सीनेट बैठक निश्चित किया गया था।सीनेट बैठक शुरू होने से पूर्व ही विभिन्न छात्र दल के छात्रों ने विश्वविद्यालय मुख्य द्वार को बंद कर जमकर प्रदर्शन किया है और खबर लिखे जाने तक भी प्रदर्शन जारी ही रहा।

मीडिया से बातचीत करते हुए जन अधिकार छात्र परिषद के जे पी यादव ने कहा कि लंबे समय से हमलोग कुलपति से अपनी मांग पूरा करने हेतु पत्र देता रहा हूँ लेकिन कुलपति जी आजतक उन मांगो पर कोई कार्रवाई नही किया है और केवल बहाना बनाते रहे है।

अपनी मांगों के बारे में बताया कि विश्वविद्यालय अविलम्ब पुराने कैंपस में गर्ल्स हॉस्टल न्यूनतम शुल्क पर चालू करें, विश्वविद्यालय परिसर में एकल विंडो की व्यवस्था करवाई जाय,पार्ट तीन के 60 हजार छात्र छात्राओं का रिजल्ट अविलम्ब घोषित करे जिससे वो बीएड एंट्रेंस में शामिल हो पाए आदि।

छात्र राजद के जिलाध्यक्ष सोनू यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार छात्रों के भविष्य के प्रति उदासीन है।इससे पूर्व कई बार कुलपति को पत्र देकर मांग किया गया कि अविलम्ब बिना यूजीसी से मान्यता प्राप्त विषयों की मान्यता ली जाय जिस पर कुलपति सीनेट सिंडिकेट का बहाना बनाकर बचते रहे है लेकिन कुछ किये नही है। जिलाध्यक्ष ने कहा कि आज कुलपति अगर इन मांगों पर अमल नही करती है तो छात्र राजद सीनेट बैठक नही होने देगी।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अभिषेक यादव ने कहा कि कुलपति जी हमेशा सपना दिखाया है काम कुछ नही हुआ है।उन्होंने कहा आज भी विश्वविद्यालय मूलभूत समस्या से जूझ रहा है।नार्थ कैंपस में बैठने को बेंच नही है, पीने  को पानी नही है,हर विभाग में घूसखोरी का बोलबाला है ,एमसीए, एमटेक आदि की पढ़ाई नही है छात्र कहाँ जाय क्या करे।

खबर लिखे जाने तक छात्रों का आंदोलन जारी था।बैठक में शामिल होने के लिए सीनेट सदस्य लगातार मशक्कत करते दिखे लेकिन आंदोलन कर रहे छात्रों ने किसी भी नही सुनी।समझाने आये सदर थाना की पुलिस को वापस लौटना पड़ा।कई बार कुलसचिव कपिलदेव प्रसाद छात्रों को समझाने आये लेकिन छात्रों के सामने उनकी एक न चली.

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

पप्पू गिरी ने किया मास्क वितरण

विकास वर्मा पूर्णिया. करोना महामारी से बचाव के लिए लिए समाजसेवी पप्पू गिरी ने मास्क वितरण किया . इस दौरान ...