Home » Breaking News » मधेपुरा : बर्खास्त करने और मुकदमा करने की धमकी से शिक्षक डरने वाले नही – भूपेंद्र यादव

मधेपुरा : बर्खास्त करने और मुकदमा करने की धमकी से शिक्षक डरने वाले नही – भूपेंद्र यादव

Advertisements

कोसी टाइम्स @ मुरलीगंज,मधेपुरा

बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति प्रखंड इकाई मुरलीगंज की बैठक मध्यविद्यालय परवा नवटोल के परिसर में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष भूपेंद्र यादव ने किया । मौके पर उपस्थित शिक्षकों को संबोधित करते हुए प्रखंड अध्यक्ष भूपेंद्र यादव ने कहा कि आज के परिवेश में शिक्षा के बगैर मनुष्य पशु के समान है । सरकार डिजिटल इंडिया की बात करते हैं लेकिन शिक्षा देने वाले शिक्षक एवं शिक्षिकाओं की समस्या कोई पदाधिकारी या राज्य सरकार नहीं सुनती है ।

शिक्षकों के प्रति शिक्षा मंत्री और राज्य सरकार नकारात्मक सोच रखती है । कहते हैं कि मैट्रिक परीक्षा के समय हड़ताल नहीं करना चाहिए तो आखिर कब करना चाहिए । कहते हैं कि परीक्षा के अधिसूचना पहले ही हो गई थी तो क्या 5 सितंबर 2019 के समय ही सरकार को चेताया गया था कि हमारी मांगों पर विचार किया जाए । प्रखंड अंतर्गत सभी विद्यालय बंद है एवं मध्यान्ह भोजन योजना भी बंद है बच्चों की पठन पाठन प्रभावित हो रहा है और इसका जिम्मेदार बिहार सरकार है । उन्होंने कहा कि जब तक सरकार समान काम के बदले समान वेतन सहित अन्य छह सूत्री मांगों पर विचार कर उन्हें पूरा नहीं करती है तब तक हम लोग इसी तरह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे रहेंगे । इसके लिए सरकार जो भी जुल्म शिक्षकों पर ढाना हो ढाकर आजमा ले, उन्होंने कहा कि हड़ताली शिक्षकों पर कार्यवाही करना सरकार की ओछी मानसिकता को दर्शाता है।

आंदोलन से भयभीत बिहार सरकार और शिक्षा विभाग के अधिकारी आंदोलनकारी शिक्षकों को डराने धमकाने तथा आंदोलन को कमजोर करने के लिए शिक्षकों को बर्खास्त करने या आंदोलन में रहने वाले पर fir करने की धमकियां दे रहे लेकिन इस बार हम लोग भी लड़ाई आर-पार की लहरें हैं इन सभी धमकियों से शिक्षक डरने वाले नहीं है ।

मुरलीगंज से संवाद सहयोगी निशा की रिपोर्ट

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

भविष्य की नहीं वर्तमान की चिंता करनी है : नीरज खेमका

विकास वर्मा पूर्णिया चैम्बर ऑफ कॉमर्स के महासचिव नीरज खेमका ने कहा कि मानवीय और सामाजिक कार्य इस लॉक डाउन ...