Home » Recent (Slider) » मधेपुरा : वार्ड 4 में सफाई करवा दीजिए साहब, नही तो फैल जाएगी महामारी

मधेपुरा : वार्ड 4 में सफाई करवा दीजिए साहब, नही तो फैल जाएगी महामारी

Advertisements

मधेपुरा

भले ही मोदी सरकार स्वच्छ भारत पर खूब जोड़ दिया हो ,सुर्खिया बटोरी हो लेकिन बिहार के मधेपुरा में इसका अलग अंदाज है।यहां महीनों महीनों कचड़ा जम जाता है ,उस कचड़े से कीड़ा निकलने लग जाता है लेकिन उसका सुध लेने वाला कोई नही होता है।साहब एयर कंडीशन कमरा और लग्जरी वाहन का सफर करते है उनको क्या पता जनता कैसे रह रही है।

ताजा मामला मधेपुरा नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नं 4 का है ।इस वार्ड के धोबी टोला में हैजा नही फैला है ईश्वर की देन है।मोहल्ला के लोग इस रास्ते से आना जाना छोड़ दिये है।इसी सड़क में चल रही एक कोचिंग के बच्चों को खासे परेशानी झेलना पड़ रहा है।बात करने पर स्थानीय लोगों ने बताया कि अभी ये कचड़ा करीब 20 दिनों से पड़ा है जो अब सड़ गल के दुर्गंध फैला रखा है।अगर अविलम्ब इसे हटाया नही गया तो ये महामारी का रुप ले सकता है।

लोगों ने बताया कि नगर परिषद के लिए ये गली कोई मायने नही रखता है।आज इतना कचड़ा है फोन कर कर के परेशान है लेकिन विभाग को कोई मतलब नही है।कहा यहां सड़क पर ही हमलोग कचड़ा रखते है विभाग द्वारा एक बड़ा बॉक्स अगर उपलब्ध करवाया जाता तो कचड़ा यत्र तत्र नही फेंका जाता।

वहीं दूसरी ओर इसी वार्ड के राम रहीम रोड का हालत दयनीय है।लोगों ने इस सड़क से यात्रा लगभग बन्द कर दिया है।कारण है कि इस रोड का नाला बन्द हो गया है।लोगों के यहां से बहाये जाने वाली पानी अब सड़क पर है।घर के गंदे पानी जब सड़क पर हो तो यात्रा असम्भव है।इस सड़क के सम्बंध में सोशल साइट्स पर विभिन्न तरह के पोस्ट लिखे जा रहे है और विरोध जताया जा रहा है।

आशीष सत्यार्थी नामक एक युवक ने फेसबुक पर व्यंग्यात्मक अंदाज में लिखा है कि पैर आपका काला दिखता है जबकि सारा बदन तो उजला है ….लगता है भाई साहब राम रहीम रोड से गुजरे है ….इस सड़क के सम्बंध में और भी दर्जनों पोस्ट है जो खूब वायरल भी हो रहे है।

इस सड़क के बदहाली की शिकायत बीते दिन जब पूर्व सांसद पप्पू यादव मधेपुरा आये तो लोगों ने उनसे भी कर डाला जिसके बाद सांसद ने तुरंत फ़ोन पर ही कार्यपालक अभियंता को इसे साफ करवाने को कहा।कार्यपालक अभियंता ने भी अगले दिन टैंक भेज सभी पानी निकलवा लिए लेकिन शाम होते होते फिर पुरानी हालत में सड़क लौट आया।

इस संबंध में जब कोसी टाइम्स ने कार्यपालक अभियंता प्रवीण कुमार से बात किया तो उन्होंने कहा कि राम रहीम रोड में नाला की परेशानी है जिसे एक सप्ताह के अंदर पुनः टेंडर कर समस्या दूर करने की कवायद शुरू हो जाएगी वहीं धोबी टोला में बदबूदार कचड़े हटाने के सम्बंध में कहा कि 15 दिन से सफाईकर्मी हड़ताल पर थे इसलिए समस्या आई है शनिवार को इसे दूर कर लिया जाएगा।

Comments

comments

x

Check Also

घैलाढ़ में प्रशिक्षण सह किसान मेला का आयोजन

घैलाढ,मधेपुरा. मधेपुरा जिला के घैलाढ प्रखंड अंतर्गत बरदाहा पंचायत के राम जानकी मंदिर परिसर में मृदा स्वास्थ्य कार्ड आधारित प्रत्यक्षण ...