Home » Recent (Slider) » वार्ड सचिव द्वारा सरकारी पोखरा का अतिक्रमण, ग्रामीणो ने की जाँच की मांग

वार्ड सचिव द्वारा सरकारी पोखरा का अतिक्रमण, ग्रामीणो ने की जाँच की मांग

Advertisements

सुभाष चन्द्र झा
कोशी टाइम्स @ सहरसा .

एक तरफ बिहार सरकार के द्वारा सात निश्चय के साथ साथ जल जीवन हरीयाली, नशा मुक्ति, बाल विवाह तथा दहेज उन्मूलन के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है ।पुरे राज्य में मानव श्रृंखला निर्माण कर अभियान को सफल बनाने हेतु संकल्प और सहमति ली जा रही हैं ।वही सुशासन सरकार में व्यवस्था में शामिल जन प्रतिनिधि द्वारा इन मुद्दे को नजर अंदाज कर अनावश्यक सरकारी धनराशि का दुरूपयोग किया जा रहा है ।

ग्रामीण इलाके में ग्रामीण अधिकारियो से गुहार लगाते लगाते थक गये है परन्तु अधिकारियो के द्वारा जाँच के नाम पर हर बार मामले को अनसुनी की जा रही हैं ।ऐसा ही वाक्या महिषी प्रखंड के राजनपुर पंचायत के चौरनिया गाँव का मामला प्रकाश में आया है ।ग्रामीणो ने बताया कि वार्ड संख्या 08 के वार्ड सचिव अभिनंदन यादव द्वारा मुख्यमन्त्री सात निश्चय के तहत क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति की मिलीभगत से सरकारी फंड से अपने घर के पीछे सरकारी पोखरा को भर कर निजी उपयोग किया जा रहा है ।वार्ड सदस्य अपने निजी स्वार्थ को पुरा करने के लिए पोखरा का अतिक्रमण कर लिया गया ।उस रास्ते से अन्य किसी ग्रामीण को कोई लाभ नही पहूँच रहा है जो सरासर अन्याय है ।

ग्रामीण ने बताया कि प्रखंड से लेकर जिलाधिकारी तक को आवेदन देकर निष्पक्ष जाँच की गुहार लगाई है, लेकिन हर बार उचित जाँच का आश्वासन देकर मामले की अनसुनी की जा रही हैं ।ग्रामीण लालू यादव,बिजेंदर यादव, राम विनय यादव ,विनोद कुमार ,अभिमन्यु कुमार ,रविंद्र यादव ,तारा देवी, सुधा देबी,चंदुला देबी,अनसुईया देवी,श्याम ,मनीष,राहुल कुमार, ब्रह्मानंद यादव,राम सिंह यादव एवं समस्त ग्रामीण वासी ने यथाशीघ्र वरीय अधिकारियो के द्वारा निष्पक्ष जाँच की मांग की है ।

Comments

comments

x

Check Also

गम्हरिया थाना परिसर में किया गया वृक्षा रोपन

राजीव कुमार कोसी टाइम्स @ गम्हरिया, मधेपुरा. गम्हरिया में पुलिस सप्ताह के अवसर पर मंगलवार को गम्हरिया थाना परिसर में ...