Home » Recent (Slider) » बीएनएमयू में छात्राओं ने लगाया फ़ूड मेला,लोगों ने खूब लिया स्वाद

बीएनएमयू में छात्राओं ने लगाया फ़ूड मेला,लोगों ने खूब लिया स्वाद

Advertisements

मधेपुरा

 

स्वस्थ शरीर के लिए पोषक आहार का काफी महत्व है। अतः हमें भोजन एवं पोषण पर काफी ध्यान देना चाहिए। यह बात कुलपति डाॅ. अवध किशोर राय ने कही। वे शुक्रवार को स्नातकोत्तर गृह विज्ञान विभाग में आयोजित फूड मेला का उद्घाटन कर रहे थे। मेले में विभिन्न खाद्य सामग्रियों की प्रदर्शनी एवं दुकानें लगाई गई थीं।

कुलपति ने कहा कि सबों को संतुलित भोजन मिले, यह हम सब की जिम्मेदारी है। खाने की सामग्री किसी के पास अधिक है, किसी के पास कम है। हमें यह भी देखना है कि कम संसाधन में भी बहुत बेहतर पोषण कैसे कर सकते हैं। हमें यह देखना है कि क्या और कितना खाया जाए अलग-अलग कैलोरी की जरूरत है। हम समय से भोजन करें सही भोजन करें। इसके लिए विभिन्न संस्थानों में डाइटिशियन का पोस्ट होता है।

प्रति कुलपति डाॅ. फारूक अली ने कहा कि विद्यार्थी पढ़ाई के साथ-साथ अपने कैरियर पर भी ध्यान दें। अर्न ह्वाइल लर्न को साकार करें।

इस अवसर पर प्रति कुलपति डाॅ. फारूक अली, डाॅ. अशोक कुमार यादव, डाॅ. आरकेपी रमण, डाॅ. रीता सिंह, डाॅ. सीताराम शर्मा, डाॅ. मोहित कुमार घोष, डाॅ. नरेश कुमार, डाॅ. अर्जुन कुमार यादव, जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर, कुलपति के निजी सहायक शंभु नारायण यादव, डाॅ. बिमला कुमारी, प्रियंका, डाॅ. कौशल किशोर चौधरी आदि उपस्थित थे।

Comments

comments

x

Check Also

समस्तीपुर : अपराधियों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए दिनदहाड़े 32 लाख रुपये लुटे

प्रियांशु कुमार समस्तीपुर/ बिहार. समस्तीपुर शहर में बड़ी लूट की वारदात को अपराधियो ने दिनदहाड़े अंजाम दिया है .मामला नगर ...