Home » Recent (Slider) » कोसी महोत्सव में नामचीन कलाकारों के साथ-साथ स्थानीय कलाकारों की भी होगी सहभागिता

कोसी महोत्सव में नामचीन कलाकारों के साथ-साथ स्थानीय कलाकारों की भी होगी सहभागिता

Advertisements

सुभाष चन्द्र झा
कोशी टाइम्स @ सहरसा.

प्रमंडल स्तरीय दो दिवसीय कोशी महोत्सव आगामी 21 एवं 22 मार्च को मनाया जाएगा. जिला पदाधिकारी डा शैलजा शर्मा की अध्यक्षता में विगत दिनों हुई बैठक में कोशी महोत्सव के आयोजन को लेकर संभावित तिथि 21 एवं 22 मार्च सर्वसम्मति से लिया गया.

कोशी महोत्सव के सफल आयोजन के लिए जिलाधिकारी ने विभिन्न समितियों का गठन करते हुए उन्हें महोत्सव आयोजन से संबंधित प्राप्त विभिन्न दायित्वों को ससमय पूरा करने का निर्देश दिया है. कोसी महोत्सव के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत राष्ट्र स्तरीय, राज्य स्तरीय एवं स्थानीय जिसमें क्षेत्रीय गायण मैथिली, भोजपूरी के भी ख्याति प्राप्त कलाकारों, सांस्कृतिक दलों की सहभागिता से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन का निर्णय लिया गया. नामचीन कलाकारों के साथ-साथ कोशी क्षेत्र के स्थानीय कलाकारों की भी सहभागिता रहेगी. इसके लिए कलाकारों एवं सांस्कृतिक दलों से आवेदन आमंत्रित किये गये हैं.

वैसे इच्छुक गायक, गायिकाएं जिन्हें केन्द्र सरकार, राज्य सरकार द्वारा समय समय पर सम्मानित, उपाधि से अलंकृत किये गये हों या राज्य स्तरीय कार्यक्रम में भाग लिये हों, अपने गायन से संबंधित विडियो क्लिप, बायोडाटा के साथ अपने पारिश्रमिक की राशि अंकित करते हुए 19 फरवरी तक जिलाधिकारी, सहरसा के पदनाम से उनके ई-मेल पर भेज सकते हैं. अपर समाहर्ता की अध्यक्षता में सांस्कृतिक कार्यक्रम चयन समिति का गठन किया गया है. उक्त समिति को कोशी महोत्सव में प्रस्तुत किये जाने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सूची तैयार करने, कार्यक्रम का समय का निर्धारण एवं मंच पर प्रस्तुति कराने की जवाबदेही दी गयी है. महोत्सव में पूर्व वर्षों की तरह स्मारिका का प्रकाशन किया जाएगा. साथ हीं महोत्सव स्थल पर विभागीय एवं अन्य स्टॉल भी लगाये जाएंगे.

कोशी महोत्सव के अवसर पर कुश्ती, कबड्डी एवं अन्य खेलों के लिए खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. मुख्य पंडाल समिति एवं मंच सजावट समिति, आवासन स्वागत एवं वाहन व्यवस्था समिति, वित्तीय प्रबंधन समिति, सांस्कृतिक कार्यक्रम समिति के लिए धीरेंद्र कुमार झा, अपर समाहर्ता को संयोजक बनाया गया है. सरकारी स्टॉल समिति, स्मारिका संपादक समिति के लिए संयोजक के रूप में उप विकास आयुक्त राजेश कुमार सिंह को नामित किया गया है.

निदेशक लेखा प्रशासन एवं स्व नियोजन राकेश कुमार को स्वास्थ्य, सफाई, पेयजन एवं बिजली समिति की जवाबदेही दी गयी है. वहीं विधि व्यवस्था समिति एवं खेल-कूद समिति के लिए सदर अनुमंडल पदाधिकारी शंभूनाथ झा को संयोजक बनाया गया है. कोशी महोत्सव के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए प्रचार-प्रसार समिति का संयोजक जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी दिलीप कुमार देव को बनाया गया है.

Comments

comments

x

Check Also

संपत्ति ब्यौरा जमा नहीं करने वाले कर्मियों का जिलाधिकारी ने वेतन रोकने के दिया निर्देश 

सुभाष चन्द्र झा कोशी टाइम्स @ सहरसा . हर वर्षों की तरह इस वर्ष भी जिले मे पदस्थापित समूह क, ...