Home » Recent (Slider) » वेतन निर्धारण को लेकर पीएचईडी कर्मचारियों की सत्याग्रह एवं प्रदर्शन चौथे दिन भी रहा जारी

वेतन निर्धारण को लेकर पीएचईडी कर्मचारियों की सत्याग्रह एवं प्रदर्शन चौथे दिन भी रहा जारी

Advertisements

सुभाष चन्द्र झा
कोशी टाइम्स @ सहरसा

बिहार राज्य लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा सत्याग्रह एवं प्रदर्शन बुधवार को चौथे दिन भी जारी रहा ।कर्मचारी संघ के जिला मंत्री रत्नेश्वर झा ने बताया कि वर्ष 2014 में समायोजित कर्मचारियों का वेतन अब तक निर्धारित नहीं होने से अल्प वेतन भोगियों में आक्रोश व्याप्त है ।

उन्होंने बताया कि वर्ष 1988 से वर्ष 2002 तक वार्षिक वेतन वृद्धि की जाय ।1996 का वेतन संशोधन 2550 के बदले 2610 रूपये की जाय ।साथ ही प्रथम एसीपी के लाभ देते हुए वेतन निर्धारण किया जाय ।उन्होंने बताया कि इस विषय के संदर्भ में कई बार वरीय अधिकारियों से वार्तामें मौखिक रूप से केवल आश्वासन दिया गया लेकिन आज तक इस विषय पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो सका जिससे अल्प वेतन भोगियों को जीवन यापन करने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है ।अधिकारियों की इन्हीं टाल-मटोल की नीति से कर्मचारी संघ बाध्य होकर 10 फरवरी से सत्याग्रह एवं प्रदर्शन किया जा रहा है ।

कर्मचारी संघ के अध्यक्ष बच्चा सिंह ने कहा कि सत्याग्रह एवं प्रदर्शन की लिखित सूचना जिलाअधिकारी,आरक्षी अधीक्षक, सदर अनुमंडल पदाधिकारी, अधीक्षण अभियंता, थाना प्रभारी तथा लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग कर्मचारी महासंघ पटना को सूचनार्थ एवं आवश्यक कार्रवाई करने के लिए दी गई है ।इस अवसर पर देवनारायण मेहता, उदय नारायण सिंह, शंकर मंडल ,राजेंद्र पासवान ,संजीव खां, अशोक झा, नईमुद्दीन ,इंद्र कुमार तिवारी, नारायण शर्मा तथा विजय कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद थे ।

Comments

comments

x

Check Also

गम्हरिया थाना परिसर में किया गया वृक्षा रोपन

राजीव कुमार कोसी टाइम्स @ गम्हरिया, मधेपुरा. गम्हरिया में पुलिस सप्ताह के अवसर पर मंगलवार को गम्हरिया थाना परिसर में ...