Home » Recent (Slider) » प्रमोशन में आरक्षण पर लगाए रोक संसद में बिल लाकर हटाये केंद्र : ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन

प्रमोशन में आरक्षण पर लगाए रोक संसद में बिल लाकर हटाये केंद्र : ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन

Advertisements

पटना

ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन (एआईएसयू)  के बैनर तले आज केंद्र एवं राज्य सरकार के खिलाफ 7 सूत्री मांगों को लेकर पटना विश्वविद्यालय को बंद किया गया। इस दौरान ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन ने अपनी सात सूत्री मांगों में सुप्रीम कोर्ट द्वारा sc/st/obc के प्रमोशन में आरक्षण पर लगाए रोक हटाने, बिहार में डोमिसाइल नीति लागू करने, प्रोफेसर बहाली प्रक्रिया 2014 के तहत करने, संवैधानिक अधिकारों पर बढ़ते हमले रोकने, जाति जनगणना लागू करने और दरोगा परीक्षा धांधली का CBI से जांच की मांग को लेकर पीयू बंद कराया।

इस क्रम में सायंस कॉलेज गेट को प्रशासन द्वारा बंद किये जाने पर छात्रों की पुलिस से नोकझोक हुई। इसके बाद वे  गेट पर हीं जमकर नारेबाजी करते हुए पटना विश्वविद्यालय पहुंचे। पटना विश्वविद्यालय गेट पर केंद्र की मनमानी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पटना कॉलेज कॉलेज को बंद कराने के बाद वाणिज्य महाविद्यालय एवं दरभंगा हाउस को पूर्ण रूप से बंद कराया। बंद के दौरान दरभंगा हाउस में एआईएसयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौतम आनंद की  अध्यक्षता में प्रतिकार सभा का आयोजन किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए गौतम आनंद ने कहा कि केंद्र की मनुवादी सरकार वंचित वर्ग के लोगों को आगे नहीं बढ़ने देने का कसम खा लिया है। वंचित वर्ग के लिए संवैधानिक आरक्षण को खत्म करने का पूरा प्लान किया है जिसे बहुजन तबका सहन नहीं करेगा। सुप्रीम कोर्ट और केंद्र सरकार वंचित वर्ग के साथ भेदभाव बंद करे। बहुजन समाज को जगना होगा अपने अधिकारों को बचाने के लिए सड़क को असांत करना होगा। धर्म मजहब में बांटकर लोगों के अधिकार को खत्म करके देश को गिरवी रखने की पूरी तैयारी केंद्र की सरकार ने कर लिया है।

प्रतिकार सभा को राष्ट्रीय अध्यक्ष गौतम आनंद,  प्रदेश अध्यक्ष आलोक आनंद, राष्ट्रीय महासचिव अमरदीप राणा, राजेश यादव, अखिलेश यादव, ई. इंदुमोहन, गौरव कुमार कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष रौशन राजा, साकेत, राणा यादव, मनीष, तरुण रोबिन, लालू, पिंटू, कुंदन यादव, रोहन यादव ने संबोधित किया। बंदी कार्यक्रम में अनुभव, नवीन, अभिनव, कौशल,  प्रणव, प्रेम, अमरेश, जयदीप,  त्रिकलोक, संदीप कुमार, रूपेश, इंद्रजीत, शिवराज, अमित, राहुल यादव, राहुल आनंद, आशीष,  रूपक, ब्रजेश, मंजय, आलोक, बादल, विपिन, जयवीर, हितेश, अमित चौधरी, राकेश, शशि,  प्रकाश, आनंद, रूपेश, ललन, लालू सहित सैकड़ों छात्र शामिल थे।

Comments

comments

x

Check Also

सुपौल: कोसी के शिक्षा जगत में लगेगा चार चाँद , मार्च में पनोरमा पब्लिक स्कूल का होगा विधिवत उदघाटन

संजय कुमार भगत कोसी टाइम्स@छातापुर, सुपौल । शिक्षा के क्षेत्र में विशिष्ट पहचान स्थापित कर चुके पनोरमा ग्रुप की नजर ...