Home » Recent (Slider) » मुख्यमंत्री के गृह जिले के पत्रकार से सायबर अपराधियों ने उड़ाए 59 हजार रुपये,प्रसासन उदासीन-पत्रकार परेशान

मुख्यमंत्री के गृह जिले के पत्रकार से सायबर अपराधियों ने उड़ाए 59 हजार रुपये,प्रसासन उदासीन-पत्रकार परेशान

Advertisements

बिहार में साईबर क्राइम का बढ़ता ग्राफ़ निशाने पर पत्रकार-राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश

डेस्क रिपोर्ट-पटना/नालंदा

मुख्यमंत्री के गृह जिला नालंदा(बिहारशरीफ ) में साइबर ठगों /बैंक द्वारा पत्रकार एवं आम जनों की मेहनत की कमाई गबन करने के एक सनसनीखेज़ मामला प्रकाश में आया है।
नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन भारत पत्रकारों के हितार्थ कार्य करने वाली संगठन है विदित वर्षों में साइबर ठगों के कारण एवं बैंक के अधिकारियों के उदासीन रवैया एवं साथ ही पुलिस विभाग द्वारा पत्रकारों को सहयोग नहीं किए जाने से जिंदगी की गाढ़ी कमाई साइबर ठगों द्वारा गबन कर लिया जाता है।

इसी तरह का एक मामला  मुख्यमंत्री के गृह जिला नालंदा(बिहारशरीफ ) में अपने संगठन के पदाधिकारी राष्टीय महासचिव एवं दैनिक हिंदुस्तान पत्रकार कुमुद रंजन सिंह के साथ 28 एवं 29 जनवरी को साइबर ठगों द्वारा घटित हुई जिसमें एटीएम का क्लोन बनाकर या अन्य कोई साइबर ट्रिक द्वारा पीड़ित पत्रकार का RS.-59000 निकाल लिए गए।

मुख्यमंत्री के गृह जिला होने के बावजूद प्रशासन द्वारा भी मीडिया को सम्मान देने के बजाय प्रताड़ित, उपेक्षित और अपमानित किया जा रहा है। इतना ही नहीं पीड़ित पत्रकार का FIR भी काफी मशक्कत एवं जोरदार प्रयास करने के बाद होता है परन्तु इतने दिनों के बाद भी आज तक पुलिस विभाग द्वारा किसी भी तरह की कोई भी कार्रवाई की सूचना अब तक नहीं प्राप्त है।संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता ने संगठन के माध्यम से कुछ बातों का ध्यान आकृष्ट करने के लिये कुछ मांग सरकार व अधिकारियो से की सभी एटीएम में गार्ड की व्यवस्था बैंकों द्वारा कराना सुनिश्चित किया जाए।साथ ही किसी भी तरह के एटीएम से ठगी होने पर बैंक में स्थानीय थानों को त्वरित कार्रवाई करते हुए इस तरह के मामलों को एक माह के भीतर निस्तारित किया जाए। इसके लिए विभाग की ओर से पहले से ही साइबर सेल भी गठित है लेकिन इस तरह के मामलों में बे उदासीन बने रहते हैं। इसकी भी समय-समय पर समीक्षा की आवश्यकता है।

पीड़ित पत्रकार कुमुद रंजन

प्रसासन द्वारा थोड़ा सा ध्यान देने से राज्य के पत्रकार को न्याय मिल जाएगा। वर्तमान में जिल्लत की जिंदगी जी रहे पत्रकारों को सम्मान से कार्य करने में परेशानी नहीं होगी। आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि हमें न्याय मिल जाएगा,पीड़ित पत्रकार के सम्बन्ध में आवश्यक करवाई करने की मांग के साथ ही आंदोलन की बात कही।

संगठन के राष्ट्रीय संरक्षक और दिल्ली के वरिष्ठ पत्रकार श्री रमेश ठाकुर तथा डॉक्टर शशिधर मेहता, डॉ जितेंद्र सिंह, राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार सुमन, कोषाध्यक्ष संजीव गुप्ता, वरिष्ठ पत्रकार संजय विजित्वर, प्रदेश अध्यक्ष अबोध ठाकुर, प्रदेश उपाध्यक्ष चंदन कुमार झा तमाम पदाधिकारी ने इस घटना पर दुख जताया है और सरकार से त्वरित कार्रवाई करने की मांग की है।

Comments

comments

x

Check Also

संपत्ति ब्यौरा जमा नहीं करने वाले कर्मियों का जिलाधिकारी ने वेतन रोकने के दिया निर्देश 

सुभाष चन्द्र झा कोशी टाइम्स @ सहरसा . हर वर्षों की तरह इस वर्ष भी जिले मे पदस्थापित समूह क, ...