Home » Recent (Slider) » सुपौल : शॉर्ट सर्किट से लगी आग दो घर सहित लाखों की संपत्ति जलकर राख

सुपौल : शॉर्ट सर्किट से लगी आग दो घर सहित लाखों की संपत्ति जलकर राख

Advertisements

मिथिलेश कुमार@पिपरा,सुपौल

पिपरा थाना क्षेत्र अंतर्गत कटैया माहे पंचायत स्थित वार्ड नंबर 05 में रविवार की देर रात करीब 11 बजे बिजली के तार से उत्पन्न शॉर्ट सर्किट से लगी आग में दो लोगों के घर समेत लाखों की संपत्ति जल कर राख हो गई। जानकारी अनुसार गृहस्वामी रविवार की रात खाना पीना खाकर सो गए थे लगभग 11:00 बजे रात में अचानक आग लग गई जिसमे मवेशी बकरी एवं नगदी सहित घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। इस घटना में एक मवेशी एवं नौ बकरी भी जल कर मर गए। स्थानीय लोगों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अचानक लगी आग से विनोद मंडल एवं सहदेव मंडल का घर सहित एक गाय, नौ बकरियां, अन्न, वस्त्र और नगदी सहित दो लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गई।

सूचना के बाद मौके पर मुखिया प्रतिनिधि नवीन कुमार पीड़ित परिवार के घर पहुंच कर ढांढस बंधाया साथ ही उन्होंने सरकारी लाभ दिलवाने का भरोसा दिलाया। एवं घटना को लेकर अंचला अधिकारी को मोबाइल के माध्यम से सूचना दिए, राजस्व कर्मचारी ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी कर पीड़ित परिवार को आश्वासन देकर चले गए। इधर, अगलगी की घटना के बाद दो परिवार बेघर हो गए हैं, जो पेड़ के नीचे रात गुजारने को विवश है। अगलगी की घटना को लेकर जब तक लोग कुछ समझ पाते आग की लपटों ने दो घरों और मवेशियों को अपनी आगोश में ले लिया। इस बावत अंचलाधिकारी राजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि घटना को लेकर सूचना मिला है राजस्व कर्मचारी के क्षति आंकलन के रिपोर्ट पर पीड़ित परिवार को सरकारी नियमानुसार सरकारी लाभ दिया जाएगा। मौके पर कटैया माहे पंचायत के मुखिया रेखा कुमारी, वार्ड सदस्य सुरेश मंडल, सरपंच नूरजहां खातुन, सरयुग मंडल, समाजसेवी मो० जहांगीर उपस्थित थे।

Comments

comments

x

Check Also

बिना परमिट के चल रहे चित्रहार को अधिकारीयों ने कराया बंद

शुशांत कुमार सिंहेश्वर,मधेपुरा. देवाधिदेव महादेव की नगरी में लगने वाले महाशिवरात्रि मेला में नियम के विरुद्ध चलने वालों की अब ...