Home » Breaking News » सुपौल सरपंच की तालिबानी कार्रवाई,प्रेमी और प्रेमिका को खूंटे से बांधकर की गई पिटाई

सुपौल सरपंच की तालिबानी कार्रवाई,प्रेमी और प्रेमिका को खूंटे से बांधकर की गई पिटाई

Advertisements

वीडियो वायरल,पिटाई मामले में सरपंच सहित 9 गिरफ्तार

सतीश कुमार आलोक त्रिवेणीगंज(सुपौल)

सुपौल के त्रिवेणीगंज अनुमंडल क्षेत्र में लोगों का न्याय व्यवस्था पर से यकीन इस कदर उठ गया है कि खुद ही न्याय करने लगे है.जदिया थानाक्षेत्र के मनगंज पश्चिम पंचायत के चम्पानगर में तालिबान शासन देखने को मिला.जहाँ पंचायत के मुखिया एवं सरपंच ही कानून हाथ मे लेकर खुद न्याय कर बैठे. न्याय भी ऐसा वैसा नही प्रेम प्रसंग में एक विवाहित युवक एवं एक विवाहित युवती को 12 घंटे बंधक बनाकर खुट्टा में बांधकर लगातर तीन घंटो तक रॉड,मुंगरा,लाठी,ईंट से पीट पीट कर अधमरा कर दिया.मामला बीती मंगलवार की है जहाँ जदिया थानाक्षेत्र के कोरियापट्टी पश्चिम पंचायत के वार्ड नम्बर 12 निवासी उमेश मंडल का 25 वर्षीय पुत्र प्रमोद कुमार मुर्गा लेकर मानगंज पश्चिम पंचायत के चंपानगर में किसी को देने गया था.वहीं मौजूद पहले से लोगो ने पीड़ित युवक प्रमोद कुमार को पहले एक घर मे बंद कर दिया उसके बाद तालिबानी सभा का आयोजन हुआ.सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित युवक पर मानगंज पश्चिम पंचायत के वार्ड नम्बर 8 चम्पानगर निवासी एक विवाहित महिला रेखा देवी से प्रेम प्रसंग का आरोप लगाते हुए दोनो को भड़ी सभा मे खूंटे में बांध कर जानवरों की तरह बेतरतीब तरीके से पिटाई का खेल शुरू हुआ. पीड़ित युवक और पीड़ित महिला को लाठी,रॉड,मुंगरा, ईंट आदि से पीट पीट कर अधमरा कर दिया.यह खेल तकरीबन तीन से चार घंटे तक चला जिसमे शरीक होने वाले स्थानीय जनप्रतिनिधि मुखिया,सरपंच वगैरह बताये जा रहे है। स्थानीय लोग सिर्फ इसे सजीव चित्र की तरह मुकदर्शक बन देखते रहे। किसी ने इस सम्पूर्ण क्रिया कलाप का वीडियो बना कर वायरल कर दिया.जिसके बाद जब पीड़ित युवक से मिल उनकी सच्चाई जानी तो भौचक रह गए।

पीड़ित युवक की इतनी बेहरहमी से पिटाई की गई है कि उसका बचना नामुमकिन दिख रहा है। गरीबी के आगे लाचार बेबस परिजन पुलिस के पास जाने से कतरा रहे है।गोपनीय ढंग से झोला छाप डॉक्टर से इलाज करा रहे है। पीड़ित युवक ने बताया कि हमारे साथ जिस महिला की पिटाई खूंटे में बांध कर लोग कर रहे है उसमें से एक मुखिया है जो बैठ कर देख रहे है और एक जो मार रहा है वह सरपंच है.बताया कि अन्य लोगो को हम सिर्फ चेहरा से पहचानते है। घटना के संबंध में पीड़ित युवक के चाचा दिनेश मंडल ने बताया की मुझे घटना के दिन 11 बजे रात में कॉल कर जानकारी दी गई तुम्हारा आदमी हमलोगों के कैद में है आकर ले जाओ.मैंने कहा कि रात अभी ज्यादा हो गया है और दूर भी है मैं कल सुबह में आता हूँ जिसके बाद हम लोग जब सुबह करीब 8 बजे वहाँ गए तो हमसे और मेरे भतीजा पीड़ित युवक प्रमोद से तथाकथित तालिबानी शासन का नेतृत्व कर रहे वहाँ के मुखिया सरपंच एवं अन्य ग्रामीण के समक्ष सादा कागज पर हम दोंनो चाचा भतीजे से हस्ताक्षर व निशान ले लिया.अर्थदंड जुर्माना के रूप में 51 हजार रुपया की मांग की गई.काफी आरजू विनती करने के बाद 11 हाजर रुपये का अर्थदंड सुनाया गया.जिसका समय सीमा 3 जनवरी 2020 को निर्धारित किया गया जो इस दिन रूपया तुमलोगों को जमा करना पड़ेगा नहीं तो अंजाम बहुत बुरा होगा. उसके बाद हम अपने भतीजे को लेकर आने लगे.वहीं मेरे भतीजे के पास में मौजूद मोबाइल और 7 हजार रूपया निकाल कर रख लिया. पीड़ित युवक ने बताया की पीड़ित महिला की भी बहुत नाजुक स्थिति है वो भी मरणासन में है। वहीं बता दूं कि पीड़ित महिला रेखा देवी जो तीन बच्चे की माँ है का पति पंजाब में रहकर मजदूरी का काम करता है तो वहीं पीड़ित युवक प्रमोद कुमार कोरियापट्टी बाज़ार में अंडा बेचने का काम करता है। हालांकि प्रेमी और प्रेमिका की सरेआम गांव के पंचायत में बेरहमी से पिटाई करने मामले में वीडियो वायरल होने के बाद जिले के एसपी मनोज कुमार ने त्वरित संज्ञान लिया है। इस मामले में कार्रवाई के तहत दोषी सरपंच सहित नौ को गिरफ्तार किया गया है.जिसमें एक महिला भी शामिल हैं.मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए त्रिवेणीगंज डीएसपी गणपति ठाकुर ने बताया कि पीड़ित महिला रेखा देवी के फर्द बयान पर इस मामले में दस लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है जिसमें महिला भी शामिल है कुल 9 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है वहीं मामले में शामिल स्थानीय मुखिया फ़रार है जिसकी तालाश की जा रही है।

दोषी सरपंच महेंद्र सरदार और दोषी स्थानीय मुखिया के विरुद्ध दर्ज प्राथमिकी के आधार पर जिलाधिकारी महोदय को रिपोर्ट सौंपा जाएगा और इसे पदमुक्त करने की अनुशंसा की जाएगी।

विनय कुमार सिंह

एसडीएम, त्रिवेणीगंज

Comments

comments

x

Check Also

घैलाढ़ में प्रशिक्षण सह किसान मेला का आयोजन

घैलाढ,मधेपुरा. मधेपुरा जिला के घैलाढ प्रखंड अंतर्गत बरदाहा पंचायत के राम जानकी मंदिर परिसर में मृदा स्वास्थ्य कार्ड आधारित प्रत्यक्षण ...